Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से महिला खेलों पर नहीं पड़ेगा कोई असर : एलिस पेरी

कोरोना वायरस के कारण सभी तरह के खेल आयोजन पर रोक लगी हुई है जिससे खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस भी काफी निराश हैं। कोरोना के चलते न केवल पुरुष खिलाड़ी बल्कि महिला खिलाड़ी भी मैदान से दूर अपने घरों में कैद है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 30, 2020 14:50 IST
Corona virus will not affect women sports: Ellyse Perry- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Corona virus will not affect women sports: Ellyse Perry

कोरोना वायरस के कारण सभी तरह के खेल आयोजन पर रोक लगी हुई है जिससे खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस भी काफी निराश हैं। कोरोना के चलते न केवल पुरुष खिलाड़ी बल्कि महिला खिलाड़ी भी मैदान से दूर अपने घरों में कैद है। ऐसे में खिलाड़ी उम्मीद लगा रहे हैं कि कोरोना पर जल्द काबू पा लिया जाएगा ताकि फिर से खेल शुरु हो सके। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण खेलों के वापस पटरी पर लौटना आसान नहीं होगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की स्टार आलराउंडर एलिस पेरी का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद जब क्रिकेट दोबारा शुरू होगा तो इससे महिला खेलों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। 

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कोरोना पर लगाम लगने के बाद खेलों की संचालन संस्थायें कम लुभावने महिला मुकाबलों के बजाय पुरूष टूर्नामेंट को प्राथमिकता देंगी। बता दें, कोरोना के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प हैं। कोरोना के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जैसा बोर्ड भी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते बोर्ड को न केवल अपने स्टाफ के वेतन में कटौती करनी पड़ी बल्कि कई लोगों को । हालांकि पेरी का मानना है कि संचालन संस्थायें राजस्व जुटाने के नये तरीके निकालेंगी।

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटिड प्रेस से कहा, ‘‘खेल में आमतौर पर उबरने की क्षमता होती है और मुझे इसमें लंबे समय तक चलने वाला कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं दिखता।’’ पेरी ने कहा, ‘‘इसने निश्चित रूप से संस्थाओं को दोबारा सोचने पर मजबूर कर दिया है कि वे अपने खेलों को कैसे चलायेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यह बुरी चीज नहीं है। मुझे नहीं लगता कि इससे महिलाओं के खेल पर असर पड़ेगा।’’

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement