Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना ब्रेक से एंडरसन के करियर में हो सकता है 1-2 साल का इजाफा : कंडीशनिंग कोच

इंग्लैंड के स्ट्रैंथ और कंडीशनिंग कोच रॉब अहमन का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से जो ब्रेक मिला है, उससे टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का करियर 1-2 साल के लिए आगे बढ़ सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 20, 2020 18:27 IST
कोरोना ब्रेक से...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कोरोना ब्रेक से एंडरसन के करियर में हो सकता है 1-2 साल का इजाफा : कंडीशनिंग कोच

इंग्लैंड के स्ट्रैंथ और कंडीशनिंग कोच रॉब अहमन का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से जो ब्रेक मिला है, उससे टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का करियर 1-2 साल के लिए आगे बढ़ सकता है।

अहमन से स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘मैं एंडरसन के साथ बहुत निकट संपर्क में रहा हूँ। यहां तक ​​कि पिछले पिंडली की चोट से अच्छी तरह से उबर गये है और वह अपनी शारीरिक क्षमता में सुधार कर रहा है जो कि 37 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के लिए शानदार है।’’ 

बता दें, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन पिछले कुछ समय से चोट से जूझ हे थे। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में उनकी पिंडली में दर्द उठा था जबकि इस साल जनवरी में उन्हें चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे से वापस लौटना पड़ा था। 

अहमन ने कहा, ‘‘शारीरिक अभ्यास के दौरान उनकी कड़ी मेहनत और तैयारी को देखकर यह लगता है कि वह इन चीजों को लेकर कितने गंभीर है। वह समझते है कि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो शायद अपने खेल को जारी नहीं रख पायेंगे।’’ 

गौरतलब है कि जेम्स एंडरसन उन 55 खिलाड़ियों के समूह में शामिल हैं जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के ट्रेनिंग कैम्प में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। फिलहाल एंडरसन नेट्स पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना जिसका पहला मुकाबला साउथैम्पटन के एजिस बाउल में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी जिसमें 3 टेस्ट और 3 ही टी-20 मैच खेले जाने हैं।

इस दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम विशेष विमान से 28 जून को इंग्लैंड रवाना होगी। इस दौरान पाकिस्तान की टीम जैव सुरक्षित वातावरण में रहेगी और आईसीसी के नई गाईडलाइन्स का सख्ती से पालन करने के लिए प्रतिबद्ध होगी।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement