Thursday, April 25, 2024
Advertisement

CPL 2020 : चौथी बार नाईट राइडर्स ने जीता ख़िताब तो मालिक शाहरुख़ खान ने इस तरह दी बधाई

आईपीएल के आगामी 2020 सीजन से पहले शाहरुख़ खान के मालिकाना हक़ वाली ट्रिनबागो नाईट राइडर्स ने सीपीएल के खिताब पर चौथी बार कब्ज़ा किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 11, 2020 9:36 IST
Shahrukh Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IAMSRK Shahrukh Khan

कोरोना महामारी के बीच खेली जाने वाली पहली टी20 कैरिबियाई प्रीमियर लीग ( सीपीएल ) के 2020 सीजन का अंत हो चुका है। जिसमें सबसे ख़ास बात ये हैं कि आईपीएल के आगामी 2020 सीजन से पहले इस लीग में शाहरुख़ खान के मालिकाना हक़ वाली ट्रिनबागो नाईट राइडर्स ने खिताब पर चौथी बार कब्ज़ा किया है। उसने फ़ाइनल मैच में सेंट लूसिया जॉक्स को 8 विकेट से मात दी। ऐसे में टीम के मालिक शाहरुख़ खान कोरोना महामारी के कारण फ़ाइनल देखने वेस्टइंडीज तो नहीं जा पाए लेकिन वो घर में जरूर इस मैच को देखते नजर आए। इतना ही नहीं जैसे उनकी टीम ने जीत हासिल की टेलीविजन पर आने वाले खिलाड़ियों के साथ सेल्फी भी लेने लग गए। 

फ़ाइनल मैच की बात करें तो इस मुकाबले में सेंट लूसिया जोक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइट राइडर्स के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने लेंडल सिमंस (84*) और डैरेन ब्रावो (58*) की अर्धशतकी पारियों की मदद से 11 गेंदें रहते हासिल कर लिया।

इस तरह नाईट राइडर्स के शानदार पर टीम के मालिक शाहरुख़ खान ने ट्वीट के जरिये अपनी टीम को बधाई दी। 

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय तब सही साबित हुआ जब उन्होंने 10 के स्कोर पर सेंट लूसिया के सलामी बल्लेबाज कॉर्नेवल को पवेलियन भेजा। इसके बाद मार्क डेयाल (29) और आंद्रे फ्लेचर (39) ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े। 

ये भी पढ़ें - KKR के सीईओ को है उम्मीद, पहले मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

एक समय ऐसा था जब सेंट लूसिया ने 10 ओवर में महज 2 विकेट खोए थे, तब ऐसा लग रहा था वह 170-180 के आंकड़े तक आसानी से पहुंच जाएगी, लेकिन इसके बाद पोलार्ड की घातक गेंदबाजी के आगे सेंट लूसिया के बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाए और पूरी टीम 19।1 ओवर में 154 रन पर ढेर हो गई। पोलार्ड ने 30 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें - IPL 2020: KKR के लिए इस नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे शुभमन गिल, यूएई की पिचों के बारे में कही ये बात

155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही टियोन वेबस्टर (5) और टिम सेफर्ट (4) 19 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद ब्रावो ने आकर सिमंस का साथ दिया और टीम को जीत का राह दिखाई। एक समय ऐसा था जब ब्रॉवो काफी धमी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पारी के 10 ओवर खत्म होने के बाद उन्होंने रनों की रफ्तार बढ़ाई और टीम को चौथा खिताब जीताकर ही रुके।

ये भी पढ़े : IPL 2020 : शुभमन गिल ने किया खुलासा, IPL डेब्यू मैच में शाहरुख़ खान ने दी थी ये सलाह

बता दें कि ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए यह टूर्नामेंट काफी लाजवाब रहा है। उन्होंने सीपीएल 2020 में बिना एक मैच हारे ट्रॉफी अपने नाम की है। सबसे पहले 10 लीग मैच जीतकर उन्होंने 20 अंकों के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की थी। इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में जमैका तलवाहों को हराया और फाइनल में सेंट लूसिया को मात दी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement