Saturday, April 20, 2024
Advertisement

श्रीलंका सीरीज के लिए क्रेग मैकमिलन बने बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज क्रेग मैकमिलन को श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 26, 2020 9:40 IST
श्रीलंका सीरीज के लिए...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE श्रीलंका सीरीज के लिए क्रेग मैकमिलन बने बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार

ढाका। न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज क्रेग मैकमिलन को श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है।  श्रीलंका में तीन टेस्ट की सीरीज 24 अक्टूबर से शुरू होगी लेकिन पृथकवास की जरूरतों को पूरा करने के लिए बांग्लादेश की टीम इससे काफी पहले ही वहां पहुंच जाएगी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार मैकुलम को सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए नियुक्त किया गया है लेकिन इस महीने की शुरुआत में बल्लेबाजी कोच के पद से दक्षिण अफ्रीका के नील मैकेंजी के इस्तीफे के बाद टीम के साथ स्थाई नियुक्ति भी उपलब्ध है। मैकमिलन 2014 से 2019 तक न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाजी कोच रहे। 

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK : इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीसरे टेस्ट में बने ये 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज नील मैकेंजी ने पारिवारिक कारणों से बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच पद से हटने का फैसला किया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 44 वर्षीय मैकेंजी को जुलाई 2018 में सीमित ओवरों की टीम के लिये बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। 

यह भी पढ़ें- कोरोना के बीच विंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड आने पर बटलर ने इस तरह आभार किया व्यक्त

उन्होंने 20 अगस्त को बीसीबी को अपने फैसले की जानकारी दी थी। मैकेंजी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा था,‘‘हां मैंने त्यागपत्र दे दिया है। इसका एकमात्र कारण परिवार से दूर रहना था। कोविड का यह दौर और कार्यक्रम को देखते हुए अपने युवा परिवार से दूर रहना बहुत मुश्किल था।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement