1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज में फैंस की होगी एंट्री

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज में फैंस की होगी एंट्री

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिलाओं के बीच आगामी सीरीज से कोरना महामारी के बीच भी स्टेडियमों के अंदर फैंस को अनुमति दी जाएगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 14, 2020 11:43 IST
Australia vs Newzealand women cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia vs Newzealand women cricket 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिलाओं के बीच आगामी सीरीज से कोरना महामारी के बीच भी स्टेडियमों के अंदर फैंस को अनुमति दी जाएगी। जो कि मार्च के बाद से ऐसा पहली बार होगा जब किसी क्रिकेट मैच में फैंस स्टेडियम में दिखाई देंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इसका ऐलान भी कर दिया है। इस तरह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला टीम एक दूसरे के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज जबकि इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी।

गौरतलब है कि इससे पहेल ऑस्ट्रेलिया में किसी क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में फैन्स भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी20 विश्वकप के फ़ाइनल में नजर आए थे। तबसे फैंस ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट देखने के लिए बेताब है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा कदम उठाते हुए अपने अधिकारिक बयान में कहा, "क्वींसलैंड स्वास्थ्य और सरकारी कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में टिकटों को बेचा जाएगा। जबकि अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

इतना ही नहीं आगे बताया गया कि सभी टिकेट ऑनलाइन एप के जरिए बेचीं जाएँगी। जिसमें सभी तरह की डिटेल फैंस को भरनी होंगी। वहीं मैदान को भी 6 हिस्सों में बांटा जाएगा और हर एक फैंस का एरिया निश्चित होगा। वो इधर से उधर टहल नहीं सकेंगे और अपने सीमित एरिया में ही रहेंगे। जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैंस के चीयर्स और शोर के लिए भी एक नया नियम बनाया है। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : इस बार RCB की टीम में क्या है ख़ास? एबी डी विलियर्स ने किया खुलासा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, "शोर मचाना, चिल्लाना, गाना गाना और उत्साह प्रकट करने पर थोड़ी रोक लगाई जाएगी जिससे कोरोना का ट्रांसमिशन ना हो सके।"

बता दें कि 26 सितंबर को ब्रिस्बेन में एलन बॉर्डर फील्ड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिलाओं के बीच पहला टी20 मैच फैंस के बीच खेला जाएगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X