Friday, March 29, 2024
Advertisement

बांग्लादेशी कप्तान ने कोहली को करार दिया क्रिकेट का फिटनेस आइडल

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपनी फिटनेस और अनुशासन से क्रिकेट में नए मानक स्थापित कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 19, 2020 16:46 IST
बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपनी - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बांग्लादेशी कप्तान ने कोहली को करार दिया क्रिकेट का फिटनेस आइडल

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपनी फिटनेस और अनुशासन से क्रिकेट में नए मानक स्थापित कर रहे हैं। तमीम इकबाल ने विराट कोहली के साथ एक फेसबुक लाइव सेशन के दौरान कहा कि एक समय था जब क्रिकेट खिलाड़ी प्रेरणा के लिए अन्य खेलों के खिलाड़ियों की ओर देखते थे। तमीम ने कहा कि भारत के कप्तान के आने से अब चीजें बदल गई हैं।

तमीन ने कहा, "एक समय था जब हम दूसरे खेलों के एथलीटों को देखते थे वे कितने फिट हैं या कितने अनुशासित हैं। लेकिन अब मैं गर्व से कह सकता हूं कि हमारा अपना क्रिकेट परिवार है, जो आप हैं। तमीम इकबाल ने कहा, "हमारा मनोरंजन करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।"

इस बातचीत में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी फिटनेस औक बैटिंग से जुड़े कई बड़े खुलासे किए। साथ ही बताया कि आखिर वो कौन सी चीज है जो उन्हें बड़े टारगेट चेज करने की प्रेरणा देती है।

कोहली ने कहा "जब मुझे बड़े लक्ष्य का पीछा करना होता है तो मेरा माइंडसेट सरल होती है। अगर विपक्षी टीम से कोई मुझे कुछ भी कहता है, तो वो चीज मुझे लक्ष्य को चेज करने के लिए और ज्यादा प्रेरित करती है। जब मैं छोटा था तब टीवी पर मैच देखा करता था। उस समय जब भारतीय टीम रनों का पीछा करते हुए हार जाती थी तो मैं सोचता था कि अगर मैं वहां होता तो मैच जिता देता।"

रोहित शर्मा ने बताया कैसे उन्हें मिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने का मौका

ICC ने भी विराट कोहली के रन चेज के रिकॉर्ड्स को लेकर एक ट्वीट किया जो इस बात की गवाही देते हैं कि वह मौजूदा समय में लक्ष्य का पीछा करते हुए कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो भारतीय कप्तान ने वनडे की 86 पारियों में टॉरगेट चेज करते कामयाबी हासिल की है। इस दौरान उन्होंने 96 से ज्यादा के औसत से 5388 रन बनाए हैं।

टी20 इंटरनैशनल में कुछ ऐसा ही शानदार रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है। उन्होंने 27 बार लक्ष्य का सफल पीछा किया और कुल 1295 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 107 से भी ज्यादा का रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement