Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

डेविड मिलर ने माना, किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेलने से पूरा हुआ उनका ये सपना

डेविड मिलर का मानना है कि आईपीएल में शुरुआत में एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में खेलना मेरे लिए काफी बड़ी बात थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2020 18:53 IST
David Miller- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM David Miller

कोरोना महामारी के बीच जहां बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर ने अपने आईपीएल के किंग्स इलेवन पंजाब टीम के साथ करार को याद किया है। इतना ही नहीं उनका मानना है कि आईपीएल में शुरुआत में एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में खेलना मेरे लिए काफी बड़ी बात थी।

डेविल मिलर ने इन्स्टाग्राम चैट में ज़िम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी एमबींगवा के साथ कहा, "पहली बार जब मेरा नाम ऑक्शन ( नीलामी ) में गया तो मुझे नहीं लिया गया। उसके बाद IPL  शुरू होने के ठीक 10 दिन पहले मुझे किंग्स इलेवन पंजाब से फोन आया और उन्होंने जल्द से जल्द आने के लिए कहा, उस समय इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड चोटिल हो गए थे जिससे मुझे मौका मिला। इस तरह मैंने बैग पैक किया और तुरंत इंडिया के लिए निकल गया।"

इसके आगे मिलर ने कहा, "इस तरह इतनी शानदार यात्रा शुरू हुई। पहले ये सिर्फ एक साल की डील थी लेकिन उसके बाद उन्होंने अगले दो साल मुझे मेरे बेस प्राइस पर रिटेन किया। इस तरह पहले तीन साल आईपीएल में मेरे काफी शानदार थे।"

मिलर को आईपीएल के पहले दो साल में फ्रेंचाईजी की तरफ से ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिले। लेकिन उन्हें इस बात का जरा भी अफ़सोस नहीं है बल्कि उनका मानना है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के साथ समय बीताने मात्र से उनका सपना पूरा हो गया था। इस तरह गिलक्रिस्ट के बारे में मिलर ने कहा, "एडम गिलक्रिस्ट उस समय कप्तान थे। जैसे - जैसे मैं बड़ा हो रहा था मैंने हमेशा उनके और मैथ्यू हेडन जैसा खेलना चाहा। मैंने इन लोगो को सुबह तीन बजे उठकर टेलीविजन में बल्ल्लेबजी करते देखा है। इसलिए ये मेरे लिए एक सपने का सच होना जैसा था कि गिलक्रिस्ट मेरे कप्तान हैं। "

ये भी पढ़े : रॉबिन उथप्पा ने माना, शाहरूख की एनर्जी है कोलकाता नाईट राइडर्स की सफलता का राज

मिलर ने आगे बताया, "पहले साल मुझे आईपीएल में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। दूसरे साल भी बहुत कम सिर्फ तीन मैच खेलने को मिले थे। इस तरह तीसरे साल एडम गिक्रिस्ट रिटायर हो गए थे और उनकी हैमस्ट्रिंग खींच चुकी थी। जिसके चलते मुझे मौका मिला और मैंने 101 रन की शानदार पारी बैंगलोर के खिलाफ खेली।"

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने बताया मौजूदा भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन फील्डर का नाम

बता दें कि मिलर अभी तक आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 79 मैच खेल चुके हैं उनके नाम 1850 रन हैं। हालांकि आईपीएल 2019 में इस बल्लेबाज को राजस्थान रॉयल ने खरीद लिया था। जिससे अगर आईपीएल 2020 शुरू होता है तो मिलर एक बार फिर आईपीएल में अपना जलवा राजस्थान की तरफ से दिखाने को तैयार हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement