Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दीपक चाहर ने 3 दिन के भीतर दूसरी हैट्रिक लेने का कारनामा किया, 1 ओवर में झटके 4 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचने वाले दीपक चाहर ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से कमाल कर दिया है। दीपक ने तीन दिन भीतर दूसरी हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 12, 2019 16:44 IST
T20- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES दीपक चाहर ने 3 दिन के भीतर दूसरी हैट्रिक लेने का कारनामा किया, 1 ओवर में झटके 4 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज के तीसरे मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रचने वाले दीपक चाहर ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से कमाल कर दिया है। दीपक ने तीन दिन भीतर दूसरी हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी है। दीपक ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ ये कारनामा कर दिखाया है। तिरुवनन्तपुरम में राजस्थान और विदर्भ के बीच खेले जा रहे T20 मुकाबले में दीपक ने पहली पारी के 13वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार 3 विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

दीपक ने ओवर की चौथी गेंद पर विदर्भ के दर्शन नलकंडे, 5वीं गेंद पर श्रीकांत वाग और आखिरी गेंद पर अक्षय वाडकर का विकेट झटका। इसके साथ ही दीपक ने 3 दिन के अंदर दूसरी T20 हैट्रिक लेने का कारनामा कर दिया। यही नहीं दीपक ने 13वें ओवर में कुल 4 विकेट झटके जिसमें पहला विकेट ओवर की पहली गेंद पर आया। 

इससे पहले दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया था। चाहर ने 10 नवंबर को बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद और फिर 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम बिप्लव को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की थी। इस विकेट से साथ ही भारत ने मैच और श्रृंखला अपने नाम कर ली। चाहर ने 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट लिये जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

दीपक भारत की ओर से T20I में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय और पहले पुरुष खिलाड़ी हैं। दीपक से पहले T20I में हैट्रिक लेने का कारनामा भारत की महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट ने किया था। एकता ने अक्टूबर 2012 में आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने इस मैच में चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाये थे जिसे भारत ने नौ विकेट से जीता था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement