1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेन्ट्स और सेंट कीट्स एवं नेविस CPL 2020 से हुए बाहर

डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेन्ट्स और सेंट कीट्स एवं नेविस CPL 2020 से हुए बाहर

मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स की टीम दस लीग मैचों का कोटा पूरा करने से पहले ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: September 04, 2020 12:25 IST
डिफेंडिंग चैंपियन...- India TV Hindi
Image Source : CPL डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेन्ट्स और सेंट कीट्स एवं नेविस CPL 2020 से हुए बाहर

टारूबा। मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स की टीम दस लीग मैचों का कोटा पूरा करने से पहले ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी हैं। वारियर्स ने ट्रिडेंट्स को कम स्कोर वाले मैच में छह विकेट से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की जबकि पैट्रियट्स और जमैका तल्लावाह का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

इस मैच में केवल पांच ओवर का ही खेल हो पाया। तीन टीमों को अभी दो-दो जबकि दो अन्य टीमों को एक-एक मैच खेलना है लेकिन सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गयी हैं। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स, गयाना अमेजॉन वारियर्स, सेंट लूसिया जॉक्स और जमैका तल्लावाह ने अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। अंतिम स्थिति बाकी मैचों के बाद तय होगी।

वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

बारबाडोस के बल्लेबाज फिर से नहीं चल पाये और उसकी टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 89 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से निचले क्रम के मिशेल सैंटनर (18) और नईम यंग (18) सहित चार खिलाड़ी दोहरे अंक में पहुंचे। वारियर्स की तरफ से इमरान ताहिर (12 रन देकर तीन) और रोमेरियो शेफर्ड (22 रन देकर तीन) सफल गेंदबाज रहे।

शिमरोन हेटमेयर (नाबाद 32), चंद्रपाल हेमराज (29) और रोस टेलर (नाबाद 16) की पारियों से वारियर्स ने 14.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। अन्य मैच में सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स ने जब 5.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 46 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया। पैट्रियट्स के नौ मैचों में केवल तीन अंक हैं। 

गौरतलब है कि कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 की अंक तालिका में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स सभी 8 मैच जीतकर 16 अंकों के शीर्ष स्थान पर काबिज है जबकि गुयाना अमेजन वॉरियर्स 10 में से 6 मैच जीतकर तालिका में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। गुयाना के 12 अंक हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X