1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : दिल्ली के गेंदबाजों को कोचिंग देने दुबई पहुंचे कोच रेयान हैरिस

IPL 2020 : दिल्ली के गेंदबाजों को कोचिंग देने दुबई पहुंचे कोच रेयान हैरिस

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच रेयान हैरिस आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से पहले शुक्रवार को दुबई पहुंच गए। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2020 12:09 IST
IPL 2020 : दिल्ली के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2020 : दिल्ली के गेंदबाजों को कोचिंग देने दुबई पहुंचे कोच रेयान हैरिस

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच रेयान हैरिस आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से पहले शुक्रवार को दुबई पहुंच गए। दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट किया, "हमारे नए गेंदबाजी कोच रेयान हैरिस टीम से जुड़ने के लिए दुबई पहुंच गए हैं।"

दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार, 25 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किये जाने का ऐलान किया था। 40 वर्षीय रेयान हमवतन जेम्स होप्स की जगह लेंगे। होप्स ने 2018 और 2019 में कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभायी थी लेकिन इस बार निजी कारणों से वो टीम से नहीं जुड़ पाए।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग 13वें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये गुरुवार (27 अगस्त) को दुबई पहुंचे और फिर 6 दिन के अनिवार्य पृथकवास पर चले गये।

गौरतलब है कि रेयान हैरिस ने टेस्ट क्रिकेट में 113, वनडे में 44 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार विकेट लिये हैं। वह 2009 में आईपीएल जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम के सदस्य थे। चोटों के कारण उन्होंने 2015 में संन्यास ले लिया था। हैरिस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं।

हैरिस के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग, मोहम्मद कैफ, सैमुअल बद्री और विजय दहिया शामिल हैं। देश में कोविड-19 महामारी के संकट को देखते हुए IPL को इस बार यूएई में आयोजित किया जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी और अन्य सहयोगी स्टाफ 23 अगस्त को ही यूएई पहुंच गये थे। 

(With PTI inputs)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड