Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

अक्टूबर के अंत से पहले घरेलू क्रिकेट सीजन का शुरू होना मुश्किल

राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, "आदर्श रूप से घरेलू क्रिकेट सीजन का टकराव आईपीएल के शेष मैचों से नहीं होना चाहिए, नहीं तो घरेलू टी20 टूर्नामेंट का स्तर गिर जाएगा।"

Reported by: IANS
Published on: June 29, 2021 21:18 IST
Domestic T20s may not begin before second half of October- India TV Hindi
Image Source : GETTY Domestic T20s may not begin before second half of October

आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में कराए जाने है, ऐसे में घरेलू सीजन की शुरूआत अक्टूबर के अंत से पहले होना मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल के इस सत्र के शेष 31 मुकाबले 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होंगे जिसमें कई घरेलू खिलाड़ी शामिल होंगे। ऐसे में घरेलू सीजन जिसे सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से सिंतबर में शुरू होना था वो समय से शुरू नहीं हो पाएगा।

राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, "आईपीएल 2022 के लिए इस साल मेगा नीलामी होने की उम्मीद है। आईपीएल में दो नई टीमें शामिल की जा सकती हैं। ऐसे में मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के प्रति रूचि बढ़ेगी। आदर्श रूप से इसका टकराव आईपीएल के शेष मैचों से नहीं होना चाहिए, नहीं तो घरेलू टी20 टूर्नामेंट का स्तर गिर जाएगा।"

एक अन्य राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, "दुर्भाग्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ घरेलू सीजन को लेकर कोई ठोस चर्चा नहीं हुई है। कोरोना से स्थिति भी अभी तक नहीं स्थिर हुई है। हमने देखा है कि टी20 विश्व कप भी भारत से बाहर जा चुका है। हमने यह सुना है कि बोर्ड तारीख तय करने को लेकर इंतजार करेगा। लेकिन सिंतबर में टी20 टूर्नामेंट शायद नहीं होगा।"

विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हम विभिन्न विकल्पों को आजमा रहे हैं: झूलन गोस्वामी

पिछले सीजन से रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हुआ है और जब तक कोरोना की स्थिति सुधर नहीं जाती इसका इस साल होना भी मुश्किल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement