1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ‘‘जनवरी तक मत पूछो’’ अपने आगामी क्रिकेट करियर पर बोले महेंद्र सिंह धोनी

‘‘जनवरी तक मत पूछो’’ अपने आगामी क्रिकेट करियर पर बोले महेंद्र सिंह धोनी

धोनी के एक करीबी सूत्र ने मंगलवार को कहा था कि वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: November 27, 2019 19:24 IST
MS Dhoni, MS Dhoni Career, MS Dhoni Cricket, MS Dhoni Future, Mahendra Singh Dhoni, Team India, MS D- India TV
Image Source : GETTY IMAGES "Don't ask till January", Mahendra Singh Dhoni said on his upcoming cricket career

मुंबई। महेंद्र सिंह धोनी से जब पिछले कुछ समय से बाहर रहने को लेकर सवाल किये गये तो इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने सपाट शब्दों में कहा, ‘‘जनवरी तक मत पूछो’’। धोनी जुलाई में विश्व कप के बाद से नहीं खेल रहे हैं जिससे उनके संन्यास को लेकर भी अटकलबाजियां भी लगायी जाने लगी। यहां एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिये पहुंचे धोनी से पूछा गया कि वह कब तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे, उन्होंने कहा, ‘‘जनवरी तक मत पूछो। ’’

इस पूर्व कप्तान के एक करीबी सूत्र ने मंगलवार को कहा था कि वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे। भारत के जुलाई में इंग्लैंड में खेले गये वनडे विश्व कप से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से ही धोनी किसी मैच में नहीं खेले हैं। वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गये और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाओं में भी नहीं खेले।

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान 38 वर्षीय धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ छह दिसंबर से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला में भी नहीं खेलेंगे। इस श्रृंखला में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेले जाएंगे। राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि पैनल अब भविष्य के बारे में सोच रहा है और धोनी ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देने के उनके इरादों से वाकिफ हैं।

धोनी को कुछ दिन पहले झारखंड अंडर-23 टीम के साथ अभ्यास करते हुए देखा गया था जिसके बाद उनकी संभावित वापसी की अटकल लगायी जाने लगी थी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा है कि धोनी को वही सम्मान दिया जाएगा जिसका उन जैसा दिग्गज खिलाड़ी हकदार है। 

उन्होंने इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज के तुरंत ही संन्यास लेने से भी इन्कार किया। पिछले महीने बोर्ड अध्यक्ष का पद संभालने के बाद गांगुली ने कहा, ‘‘आप जानते हैं कि चैंपियन्स जल्द खत्म नहीं होते। ’’ धोनी की अगुवाई में भारत ने टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 में खिताब जीते थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13