1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ड्वेन ब्रावो ने किया खुलासा, साक्षी की सलाह से धोनी के गाने का नाम रखा था 'हेलिकॉप्टर'

ड्वेन ब्रावो ने किया खुलासा, साक्षी की सलाह से धोनी के गाने का नाम रखा था 'हेलिकॉप्टर'

ब्रावों को म्यूजिक का काफी शौक है जिसके चलते उन्होंने हाल ही में पिछले माह धोनी के 39वें जन्मदिन ( 7 जुलाई ) पर एक खास वीडियो बनाया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 28, 2020 11:31 IST
MS Dhoni and DJ Bravo- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni and DJ Bravo

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में चेनई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के लिए पिछले कई सालों से खेलने के कारण ड्वेन ब्रावो का हाल ही में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक खास तरह का कनेक्शन है। धोनी को भी अपने इस कैरिबियाई दोस्त पर काफी विश्वास है और उन्होंने काफी मुश्किल समय में ब्रावो पर दांव खेला है और ब्रावो ने भी उन्हें कभी निराश होने का मौका नहीं दिया है। ऐसे में कैरिबियाई क्रिकेटर होने के नाते ब्रावों को म्यूजिक का काफी शौक है जिसके चलते उन्होंने हाल ही में पिछले माह धोनी के 39वें जन्मदिन ( 7 जुलाई ) पर एक खास वीडियो बनाया था। जिसका नाम उन्होंने 'हेलिकॉप्टर 7'  रखा था। ऐसे में अब ब्रावों ने खुलास किया है कि इस गाने का नाम 'हेलिकॉप्टर 7' कैसे रखा। 

ब्रावो ने एबीपी न्यूज से कहा, '"गाने को लेकर मुझे धोनी और साक्षी ने प्रतिक्रिया दी। इस गाने में साक्षी का भी हाथ है, जैसे कि इस गाने का नाम 'हेलिकॉप्टर' रखना उनका ही आइडिया था। मैं इस गाने का नाम 'नंबर 7' रखना चाहता था। मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा गाना बनाया, इस गाने को कुछ ही घंटे में लाखों व्यू मिल गए थे।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : मुंबई और कोलकाता की टीमें 14 दिन बाद कर सकेंगी ट्रेनिंग, जानिए क्या है कारण

ब्रावो ने कहा, "वो धोनी के रिटायरमेंट पर भी एक गाना बनाना चाहते थे, जिसमें उनकी सारी उपलब्धियां रहेंगी, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट में जो किया है, वो कोई नहीं कर सकता। मैं म्यूजिक में हूं, मैंने अपनी म्यूजिकल टीम से कहा था कि मैं इस शख्स के लिए एक गाना करना चाहता हूं उनके रिटायरमेंट से पहले। उन्होंने मेरे लिए काफी कुछ है, उन्होंने मेरा खेल सुधारने में भी बहुत मदद की है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर में क्रिस लिन को रिटेन नहीं करने पर कप्तान दिनेश कार्तिक ने तोड़ी अपनी चुप्पी

बता दें कि ब्रावो भी इस साल आईपीएल के आगामी सीजन में एक बार फिर यूएई की सरजमीं पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने को तैयार हैं। हलांकि वो इन दिनों अपने देश में कैरिबियाई टी20 लीग खेल रहे हैं। जिसमें उन्होंने टी20 क्रिकेट में 500 विकेट पूरे करने का कारनामा अपने नाम किया। इस तरह वो सभी प्रकार के टी20 क्रिकेट के विकटों को मिलकर 500 विकेट लेने वाले एकलौते गेंदबाज बन गए हैं। जबकि उन्होंने आईपीएल के 113 मैचों में 118 विकेट लिए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड