Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'द हंड्रेड' में भारतीय महिलाओं के हिस्सा लेने को लेकर बीसीसीआई से बात करेगा ईसीबी

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, ईसीबी इस समय इस लीग में भारतीय महिलाओं की हिस्सेदारी के लिए बीसीसीआई से चर्चा कर रही है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 21, 2020 19:52 IST
ECB to talk to BCCI about Indian women taking part in 'The Hundred'- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ECB to talk to BCCI about Indian women taking part in 'The Hundred'

लंदन। बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बीच अगर बातचीत अंजाम तक पहुंचती है तो भारत की कुछ महिला खिलाड़ी ग्रेट ब्रिटेन में होने वाले 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में खेलती दिखाई दे सकती हैं। द हंड्रेड 100 गेंदों का प्रारूप है जो अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में खेला जाएगा और इसमें पुरुष एवं महिला टीमें हिस्सा लेंगी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, ईसीबी इस समय इस लीग में भारतीय महिलाओं की हिस्सेदारी के लिए बीसीसीआई से चर्चा कर रही है।

बीते साल दिसंबर में बीसीसीआई के तीन बड़े अधिकारी- अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने लंदन में ईसीबी अधिकारियों से बात की थी और इस प्रारूप में भारतीय खिलाड़ियों को भेजने की अनुमति देने की इच्छा जाहिर की थी।

क्रिकइंफो ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, "हमारी काउंटी क्रिकेट पर बात हुई थी। महिला खिलाड़ियों को अनुमति मिल सकती है।"

भारत की टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना इंग्लैंड की टी-20 किया सुपर लीग में खेल चुकी हैं।

हालांकि भारत के पुरुष खिलाड़ियों का टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर काले बादल हैं। हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने हालांकि अपनी इच्छा जाहिर की थी। हरभजन ने अक्टूबर में हुए ड्राफ्ट में से बाद में अपना नाम वापस ले लिया था क्योंकि उन्हें सलाह दी गई थी कि वह पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लें, तभी इसमें खेल पाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement