Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब को लग सकता है झटका, ग्लेन मैक्सवेल हुए चोटिल

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोहली में चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर गए हैं। मैक्सवेल को बीबीएल के दौरान चोट लगी थी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2020 12:34 IST
Australia tour of South Africa, Australia, Australia in SA 2019-20, Glenn Maxwell, D'Arcy Short, Aus- India TV Hindi
Image Source : BCCI Kings XI Punjab

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोहनी में चोट के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं। मैक्सवेल को दाहिने कोहनी में चोटल लगी है जिसका ऑपरेशन किया जाएगा। ऐसे में यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती कुछ मैचों से भी बाहर हो सकते हैं। मैक्सवेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में शामिल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबित 31 साल के मैक्सवेल को इस चोट से उभरने में कम से कम 6 से 8 सप्ताह का समय लग सकता है.

मैक्सवेल के चोटिल होने के बाद टीम में डार्सी शॉट को शामिल किया गया है। मैक्सवेल को बिग बैश लीग के दौरान चोट लगी थी। क्रिकेट से ब्रेक के बाद मैक्सवेल को पहली बार नेशनल टीम में शामिल किया गया था। इससे पहले पिछले साल मानसिक रूप से बीमार होने के कारण उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लिया था।

मैक्सवेल के चोट पर ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, ''मैक्सवेल का चोटिल होना टीम के लिए एक बड़ा नुकसान है। ब्रेक के बाद हम नेशनल टीम में उनको खेलते हुए देखना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्य से हमें और इंतजार करना होगा।''

उन्होंने कहा, ''मैक्सवेल की जगह टीम में डार्सी शॉट को शामिल किया है। उनके पास मौका हौ कि वह साउथ अफ्रीका दौरे पर खुद को साबित करे और फिर अपने आत्मविश्वास को हासिल करें।''

साउथ अफ्रीका दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 21 फरवरी से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

ऑस्ट्रेलिया टी-20 टीम: एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, मिच मार्श, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी'आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन अगर, एलेक्स केरी (उप कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुस्चगने, मिच मार्श, केट रिचर्डसन, डी'आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड , डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement