1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर एलिस पैरी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनीं

ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर एलिस पैरी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनीं

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच एंटीगुआ में खेले गए दूसरे वनडे मैच में एलिस पैरी ने 110 गेंदों में 7 चौकों की मदद से शानदार शतक जड़ा। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 09, 2019 10:44 IST
ऑस्ट्रेलियन...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर एलिस पैरी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनीं

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए 8 सिंतबर 2019 की तारीख इतिहास में दर्ज हो गई। एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए चौथे टेस्ट में 185 रन से जीत दर्ज कर एशेज सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की ऑलराउंडर एलिस पैरी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच एंटीगुआ में खेले गए दूसरे वनडे मैच में एलिस पैरी ने 110 गेंदों में 7 चौकों की मदद से शानदार शतक जड़ा। ये उनके वनडे करियर का दूसरा शतक है। इसके साथ ही एलिस पैरी वनडे क्रिकेट में 2 शतक और दो या उससे ज्यादा बार 5 विकेट लेने का कारनामा करने वाली दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एलिस पैरी के शतक और एलिसा हीली के अर्धशतक के दम पर वेस्टइंडीज को 309 रन का विशाल लक्ष्य दिया। हीली ने 58 रन की पारी खेली। इसके अलावा बेथ मूनी ने 56 और एशले गार्डनर ने 57 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 157 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉर्जिया वेयरहम ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ऑलराउंडर एलिस पैरी की गिनती दुनिया के शानदार ऑलराउंडरों में होती है। पैरी 108 वनडे मैचों में 52.94 की औसत से 2965 रन बना चुकी हैं। इसमें 2 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन शानदार है। एलिस वनडे में 24 की औसत से 149 विकेट ले चुकी हैं। इस दौरान वह 3 बार 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुकी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13