Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Eng vd Pak, 3rd Test : जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल व दोनों टीमों की सम्भावित प्लेइंग XI

इंग्लैंड अगर इस मैच में जीत दर्ज करता है तो वो न सिर्फ 2010 के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीतेगा बल्कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भी ऑस्ट्रेलिया से आगे दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 21, 2020 9:25 IST
England vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE England vs Pakistan

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला साउथहैंपटन में 21 अगस्त से खेला जाना है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर इंग्लैंड की टीम 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर ही खराब रोशनी और बारिश के कारण ड्रॉ हुआ था। खराब मौसम के कारण खराब होने वाले समय की भरपाई दिन का खेल 30 मिनट पहले शुरू करके कर पायेंगे। जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि तीसरा टेस्ट मैच आधा घंटे पहले शुरू हो सकता है। 

हलांकि अगर मौसंम की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार इस अंतिम टेस्ट मैच में भी तीन दिन बारिश की शंका है। जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम अगर फीडिंग लेती है तो उसे काफी फायदा होगा। ऐसे में इंग्लैंड अगर इस मैच में जीत दर्ज करता है तो वो न सिर्फ 2010 के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीतेगा बल्कि इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टेस्ट चैंपियनशिप में भी ऑस्ट्रेलिया से आगे दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा।

इंग्लैंड इस अंकतालिका में 279 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं ऐसे में अगर अंतिम मैच में वो जीत दर्ज करती है तो 40 और अंको के साथ वो ऑस्ट्रेलिया के 296 अंको को पीछे छोडती हुई भारत ( 360 अंक ) के बाद दूसरे स्थान पर पहुँच जाएगी। 

वहीं इस मैच में बिना बेन स्टोक्स के अगर इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दूसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह जैक क्रॉले को रखा था, जिन्होंने अर्धशतक जमाया था। स्टोक्स की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड क्रिस वोक्स और सैम करन को प्लेइंग इलेवन में बनाए रख सकता है।

वहीं पाकिस्तान ने पिछले मैच में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज फवाद आलम को मौका दिया था, जिन्होंने लंबे अर्से बाद इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी की लेकिन वो केवल चार गेंद तक टिक पाए। यह देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट घरेलू क्रिकेट के इस अनुभवी बल्लेबाज पर भरोसा दिखाता है या नहीं। बाकी टीम एक समान रह सकती है। 

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग XI: रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जैक क्रॉले, जो रूट, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

पाकिस्तान का संभावित प्लेइंग XI: शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement