Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ENG vs PAK, 2nd T20I : पाक की हार पर भड़के अफरीदी, इस गेंदबाज को ना खिलाने पर उठाया सवाल

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि उन्हें दूसरे मैच में अनुभवी गेंदबाज वहाब रियाज को जगह देनी चाहिए थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 01, 2020 9:22 IST
Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shahid Afridi

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि उन्हें दूसरे मैच में अनुभवी गेंदबाज वहाब रियाज को जगह देनी चाहिए थी। 

सोशल मीडिया में ट्वीटर के जरिये अफरीदी ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था। इसके बावजूद हार गए। ये काफी निराशाजनक बात है। बल्लेबाजों के स्कोर को गेंदबाज बचाने में नाकामयाब रहे।"

 
अफरीदी ने आगे कहा, "मुझे अंदर से अहसास हो रहा था कि पाकिस्तान को उस मैच में वहाब रियाज को खिलाना चाहिए था। अगर वो वहाँ होते तो अपने अनुभव से स्थितियों को टी20 फॉर्मेट में काबू करने की कोशिश करते। पाकिस्तान को खेल में पकड़ चाहिए होगी। ये एक निराशाजनक हार है।"

गौरतलब है कि दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज ने 69 और कप्तान बाबर आजम ने 56 रन बना टीम को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 195 रनों का स्कोर दिया। मजबूत लक्ष्य के सामने इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। जॉनी बयेरस्टो (44) और टॉम बेंटन (20) ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। लेग स्पिनर शादाब खान ने इसी स्कोर पर दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

यह भी पढ़ें- आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से जल्दी कार्यक्रम जारी करने की अपील की

हलांकि इसके बाद मोर्गन और मलान ने तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। मोर्गन की 33 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की मदद खेली गई 66 रन की पारी का अंत हैरिस राउफ ने 178 के स्कोर पर किया। मोर्गन हालांकि जाने से पहले अपना काम कर चुके थे। जिसके चलते इंग्लैंड आसानी से मैच जीत गया। 

यह भी पढ़ें-  धोनी जैसा कमरा ना मिलने पर आईपीएल छोड़ भारत लौटे सुरेश रैना? CSK बॉस एन श्रीनिवासन ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस तरह सीरीज का तीसरा टी20 मैच 1 सितंबर को मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement