Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs WI, 2nd Test : स्टोक्स और सिबले के धमाकेदार शतक के साथ जानें दूसरे दिन की ये पांच बड़ी बात

खेल के दूसरे दिन कैरेबियाई टीम 32 रन पर अपना एक विकेट गंवा चुकी है। वहीं क्रैग ब्रेथवेट 6 और नाईट वॉचमैन अल्जारी जोसेफ 16 रन बनाकर नाबाद हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: July 18, 2020 9:05 IST
ENG vs WI, 2nd Test, ben Stokes, Dom Sibley, ENG vs WI, England vs West Indies, cricket match- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs WI, 2nd Test

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन बारिश से प्रभावित रहे मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों शानदार प्रदर्शन कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इंग्लैंड ने खेल के दूसरे 9 विकेट के नुकसान पर 469 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की।

वहीं दिन के आखिरी सेशन में वेस्टइंडीज की टीम ने 14 ओवर की बल्लेबाजी। इस दौरान कैरेबियाई टीम 32 रन पर अपना एक विकेट गंवा चुकी है। वहीं क्रैग ब्रेथवेट 6 और नाईट वॉचमैन अल्जारी जोसेफ 16 रन बनाकर नाबाद हैं।

वेस्टइंडीज की तरफ से आउट होने वाले बल्लेबाज जॉन कैंपबेल हैं, जिन्होंने 12 रन बनाए।

इस तरह इंग्लैंड की टीम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से पहली पारी में दबदबा कायम कर ली है। ऐसे में आइए जानते हैं दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन क्या रहा मैच में खास- 

1- मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स और डॉम सिबले ने अपना-अपना शतक पूरा किया। स्टोक्स ने जहां 356 गेंदों में 172 रनों की बेहतरीन पारी खेली जबकि सिबले ने 372 गेंदों में 120 रनों का योगदान दिया।

2- इससे पहले दोनों ही बल्लेबाज पहले दिन के खेल समाप्त होने तक स्टोक्स 59 और सिबले 86 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे थे। वहीं खेल के दूसरे दिन इन दोनों ने टीम के 207 रनों के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए 300 के पार पहुंचाया।

3- टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स का यह 10वां शतक था जबकि सिबले का यह 8 मैचों में दूसरा शतक था। 

4- वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रोस्टन चेज रहे, जिन्होंने 44 ओवर में 172 रन खर्च कुल 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं केमार रोच को दो विसकेट मिला जबकि अल्जारी जोसेफ और कप्तान जेसन होल्डर को एक-एक सफलता हाथ लगी।

5-तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले मुकाबले को चार विकेट से जीता था। ऐसे में मेहमान टीम ने के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल है और वह दूसरे मैच में अपने विजयक्रम को जारी रखने का प्रयास करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement