Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ENG vs WI 2nd Test : बेन स्टोक्स के प्रदर्शन को 'असाधारण' बताते हुए सचिन तेंदुलकर ने कह दी ये बात

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इंग्लैंड काफी शानदार खेला और बेन स्टोक्स जिस अंदाज में खेला वह असाधारण था। सीरीज का आखिरी मुकाबला काफी अच्छा होगा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 21, 2020 10:22 IST
ENG vs WI 2nd Test: Sachin Tendulkar describing the performance of Ben Stokes as 'remarkable'- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs WI 2nd Test: Sachin Tendulkar describing the performance of Ben Stokes as 'remarkable'

मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 113 रनों से मात देकर सीरीज का का रोमांच दोगुना कर दिया है। तीन मैच की यह सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। सीरीज का आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्डर ट्रैफर्ड मैदान पर 24 जुलाई से खेला जाना है। इंग्लैंड की इस जीत पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बधाई दी है और साथ ही बेन स्टोक्स की जमकर प्रशंसा भी की है।

 
सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा "इस टेस्ट मैच को जीतकर इंग्लैंड ने अच्छी वापसी की। यह काफी प्रतिभाशाली सीरीज साबित हो रही है। इंग्लैंड काफी शानदार खेला और बेन स्टोक्स जिस अंदाज में खेला वह असाधारण था। सीरीज का आखिरी मुकाबला काफी अच्छा होगा। देखते हैं तीसरे टेस्ट में क्या होता है।"

ये भी पढ़ें - ENG vs WI 2nd Test: बेन स्टोक्स ने मैच के बाद दिया अपनी चोट को लेकर बड़ा अपडेट

उल्लेखनीय है, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 469 रनों पर घोषित कर दी थी। उसने वेस्टंडीज को पहली पारी में 287 रनों पर ढेर कर 182 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी की शुरुआत की और अपनी दूसरी पारी को तीन विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर घोषित कर विंडीज के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले सत्र में 25 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। दूसरे सत्र में मेहमान टीम ने थोड़ी वापसी करने की कोशिश की, लेकिन तीसरे और अंतिम सत्र में उसके मध्यम और निचले क्रम के बल्लेबाज विकेट पर टिकने का साहस नहीं जुटा पाए और टीम 70.1 ओवर में 198 रनों पर आलआउट हो गई।

वेस्टइंडीज की ओर से शामराह ब्रूक्स ने 136 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 62, जर्मेन ब्लैकवुड ने 88 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 55, कप्तान जेसन होल्डर ने 35 और क्रैग ब्रैथवेट ने 12 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - ENGvWI 2nd Test : अंपायरों के रिकॉर्ड गलत फैसलों से लेकर स्टोक्स के ऑलराउंड परफॉर्मेस तक जानिएं मैच की 5 बड़ी बातें

कप्तान होल्डर ने अंत में जरूर टीम के लिए कुछ उम्मीदें जगाई, लेकिन वह भी 183 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। होल्डर ने 62 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया।

वेस्टइंडीज ने अपना नौवां विकेट 192 के स्कोर पर अल्जारी जोसेफ (9) के रूप में और अंतिम विकेट केमार रोच (5) के रूप में 198 के स्कोर पर खोया।

इंग्लैंड की ओर से स्टुबर्ट ब्रॉड ने तीन और क्रिस वोक्स, डॉम बेस तथा बेन स्टोक्स ने दो-दो जबकि सैम कुर्रन ने एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 24 जुलाई से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement