Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ENG vs WI : दूसरे टेस्ट मैच में पहली बार टूटा यह नियम, आइए जानते हैं मुकाबले में हुई अबतक की 5 बड़ी बातें

मैच का तीसरा दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धूल गया था और एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका था।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 20, 2020 9:17 IST
ENG vs WI, England, west indies, test match, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ENGLAND CRICKET England vs west indies

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। दूसरे टेस्ट मैच का आज पांचवा और आखिरी दिन है। वहीं इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में 37 रन पर दो विकेट गंवा चुकी है। इस तरह मेजबान इंग्लैंड के पास के अबतक 219 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। इस स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 287 रन ही बना सकी। हालांकि मैच का तीसरा दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धूल गया था और एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका था।

वहीं मैच के पहले दिन भी बारिश ने खलल दी थी और खेल को देरी से शुरू करना पड़ा था। इन चार दिनों के खेल की आइए जानते हैं पांच बड़ी बातें-

1- इंग्लैंड क्रिकेट टीम चौथे दिन के आखिरी सेशन में 37 रन बना चुकी है। इसके साथ ही उसकी बढ़त 219 रन की हो गई है। वहीं इस दौरान मेजबान टीम ने अपने दो विकेट गंवाए हैं।

2- इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच में पहली बार आईसीसी के द्वारा बनाए गए गेंद पर लार के इस्तेमाल के प्रतिबंत के नियम का उलंघन किया गया। इंग्लैंड के गेंदबाज डॉम सिबले ने गलती से गेंद पर लार लगाकार उसे चमकाने की कोशिश की थी।

3-दूसरे टेस्ट का पहला और तीसरा दिन बारिश से प्रभावित रहा है। पहले दिन बारिश के कारण टॉस और खेल दोनों में देरी हुई थी जबकि खेल का तीसरा दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धूल गया।

4- इस मुकाबले में वेस्टंइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मेजबान इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाते हुए पहली पारी में शानदार 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

5- इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने धमाकेदार 176 रनों की पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट में उनका 10वां शतक था। वहीं डॉम सिबले ने भी 120 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement