Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अपने ही देश पाकिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज में इंग्लैंड की मदद करते दिखेंगे अजहर महमूद

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद को इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है, जो 28 अगस्त से शुरू हो रही आगामी T20 सीरीज में अपने ही देश पाकिस्तान के खिलाफ अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 19, 2020 12:33 IST
अपनी ही देश पाकिस्तान...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अपनी ही देश पाकिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज में इंग्लैंड की मदद करते दिखेंगे अजहर महमूद

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद को इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है, जो 28 अगस्त से शुरू हो रही आगामी T20 सीरीज में अपने ही देश पाकिस्तान के खिलाफ अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को कहा कि 45 वर्षीय महमूद ओल्ड ट्रैफर्ड में जैव-सुरक्षित वातावरण में खेले जाने वाली सीरीज के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच जॉन लुईस की सहायता करेंगे।

महमूद, जो अब एक ब्रिटिश नागरिक है, पिछले साल तक मिकी आर्थर के तहत पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे। इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोरपे क्रिस सिल्वरवुड के स्थान पर तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड उनकी मदद करेंगे। T20I सीरीज के लिए मार्कस ट्रेस्कोथिक को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है जबकि जेम्स फोस्टर विकेटकीपिंग कोच बनाया गया है।

इस बीच, इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ T2OI सीरीज के लिए इयोन मोर्गन की कप्तानी में 14-सदस्यीय मजबूत टीम का ऐलान कर दिया है। इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इस टीम में जो डेनली, मोइन अली, जोनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, दाविद मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय को जगह मिली है।

वहीं, इस टीम से जो रूट, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स जैसे बड़े खिलाड़ियों के नाम गायब है।हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ ऑलराउंड परफॉर्म करने वाले डेविड विली को भी इस टीम में जगह मिली है। इनके अलावा लिविंगस्टोन और टॉपले के साथ पैट ब्राउन को रिजर्व में रखा गया है।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, दाविद मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement