1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ब्यूमोंट और नाइट के दमदार अर्धशतक से पहले वनडे में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

ब्यूमोंट और नाइट के दमदार अर्धशतक से पहले वनडे में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज हेली जेंसन के 58 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 53 रन और ब्रूक हालिडे के 54 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 50 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 45.1 ओवर में 178 रन बनाए।

IANS IANS
Published on: February 23, 2021 20:45 IST
England, New Zealand, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ENGLAND CRICKET England women's cricket team 

ओपनर बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (71) और कप्तान हीथर नाइट (नाबाद 67) के अर्धशतकों से इंग्लैंड महिला टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम को हेगले ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज हेली जेंसन के 58 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 53 रन और ब्रूक हालिडे के 54 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 50 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 45.1 ओवर में 178 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद पहली बार बोले स्टीव स्मिथ, माइकल क्लार्क को मिला करारा जवाब

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने ब्यूमोंट के 86 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 71 रन और नाइट के 69 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 67 रनों की शानदार पारियों की बदौलत 33.4 ओवर में दो विकेट पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया। ब्यूमोंट को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड की ओर से उसके सभी सात गेंदबाजों ने विकेट हासिल किए। ताश फरांट ने दो विकेट, सोफी एकलेस्टोन ने दो विकेट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, नताली स्काइवर, साराह ग्लेन और नाइट ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- IPL : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को दी कड़ी हिदायत, इस तरह के विज्ञापनों से रहने के लिए कहा है दूर

इंग्लैंड की तरफ से ब्यूमोंट और नाइट के बीच दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई जिसे ताहुहु ने ब्यूमोंट को आउट करके तोड़ा।

इंग्लैंड की पारी में स्काइवर 26 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहीं जबकि डेनियल वाइट ने 21 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 17 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से लिया ताहुहु ने एक और जेंसन ने एक विकेट लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड