Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया 18 सदस्यीय टीम का एलान, बेन स्टोक्स बने कप्तान

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का एलान किया है। इस टीम में कुल 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 06, 2021 16:11 IST
Phil Salt, Dawid Malan, Ben Stokes, cricket news, latest updates, England vs Pakistan, Covid-19, pan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes

पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज से ठीक पहले इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसकी कुल संख्या 7 है। कोविड से संक्रमित हुए सभी खिलाड़ी सीरीज का हिस्सा थे लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने नए सिरे से टीम की घोषणा की है जिसकी अगुआई बेन स्टोक्स करेंगे।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का एलान किया है। इस टीम में कुल 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसका मतलब यह है की यह सभी 9 खिलाड़ी पहली बार इंग्लैंड की नेशनल टीम की जर्सी में नजर आएंगे। इसके अलावा क्रिस सिल्वरवुड को टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम के 7 सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव

इस घटना के बाद इंग्लैंड मेंस क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले गिल्स ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा, ''यह उन खिलाड़ियों के लिए बड़े स्तर पर खेलने का एक बेहतरीन मौका है जिन्हें पहली बार टीम में शामिल किया गया है। पिछले 24 घंटे में जो कुछ हुआ है उसका उन पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए। घरेलू क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है की वह यहां भी अपना कमाल दिखाएंगे।''

उन्होंने कहा, ''हम इस समय अभूतपूर्व क्षेत्र में हैं और ऐसी स्थिति में हैं की पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को बजल सकने में सक्षम हैं। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि इस काम को पूरा करने के लिए हर कोई एक साथ आया है। वहीं बेन स्टोक्स हमारे लिए पहली बार वनडे टीम की कप्तानी करेंगे। इसलिए यह उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इस समय के दौरान उनके समर्थन और समझ के लिए पीसीबी को ईसीबी का धन्यवाद देना चाहता हूं।''

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान स्टेडियम में लगेगा दर्शकों का जमावड़ा

इंग्लैंड को अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरूआत गुरूवार से हो रही है जबकि सीरीज का आखिरी और तीसरा वनडे मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा। 

इंग्लैंड की वनडे टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेक बॉल, डैनी ब्रिग्स, ब्रायडन कारसे, जैक क्रॉली, बेन डकेट, लुईस ग्रेगरी, टॉम हेल्म, विल जैक, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, मैट पार्किंसन, डेविड पायने, फिल साल्ट, जॉन सिम्पसन और जेम्स विंस।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement