1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के सैम कुर्रन का Covid-19 टेस्ट आया निगेटिव, मैदान पर जल्द होगी वापसी

इंग्लैंड के सैम कुर्रन का Covid-19 टेस्ट आया निगेटिव, मैदान पर जल्द होगी वापसी

 इंग्लैंड के शानदार ऑलराउंडर खिलाडी सैम कुर्रन हाल ही में बीमार पड़ गए थे। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया और वो इस टेस्ट में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2020 19:22 IST
Sam Curran- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sam Curran

कोरोना महमारी के बीच मार्च माह से बंद पड़े अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी अब नजदीक आ गई हैं। इस कड़ी में सबसे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसके ठीक पहले इंग्लैंड के शानदार ऑलराउंडर खिलाडी सैम कुर्रन हाल ही में बीमार पड़ गए थे। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया और वो इस टेस्ट में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम रात भर बीमार रहने और डायरिया होने के बाद वॉर्म-अप खेल में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जिसकी जानकारी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी)  ने पहले ही दे दी थी।

सैम ने इंग्लैंड के जैव-सुरक्षित वातावरण में टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड द्वारा एक इंट्रा - स्क्वैड ( ट्रेनिंग करने वाले खिलाड़ियों को मिलाकर ) बनाकर अभ्यास मैच में हिस्सा लिया। जिसमें दो टीमें बनी, एक टीम के कप्तान जोस बटलर व दूसरी टीम के कप्तान बेन स्टोक्स बने। इस मैच के दौरान ही उनकी अचानक तबियत खराब हुयी और उन्हें अस्पताल जाना पड़ा था।

वहीं दूसरी तरफ साउथैम्प्टन के एजेस बाउल में जैव-सुरक्षित वातावरण में पहले टेस्ट की तैयारी कर रही है। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से शुरू होना है।

ये भी पढ़े : माइकल हसी ने चुनी अपनी डरावनी IPL XI, कोहली, रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

अब 22 साल के सैम अगले 24 से 48 घंटों में ट्रेनिंग पर लौट आएंगे और ईसीबी की चिकित्सा टीम द्वारा निगरानी की जाएगी। सैम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए नियमित परीक्षण व्यवस्था के तहत रविवार को इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों और प्रबंधन समूह के साथ एक और कोविड -19 टेस्ट से गुजरना होगा।

बता दें कि 8 जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कप्तान जो रूट की अनुपस्थिति में बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान घोषित किया गया है। रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X