Monday, April 29, 2024
Advertisement

ECB अध्यक्ष वॉटमोर का बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा जरुर करना चाहिए

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने वाले इयान वाटमोर ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का "निश्चित रूप से" दौरा करना चाहिए अगर सुरक्षा की दृष्टि से ये ठीक हो।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 02, 2020 9:03 IST
ECB अध्यक्ष वॉटमोर का...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ECB अध्यक्ष वॉटमोर का बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा जरुर करना चाहिए

हाल ही में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने वाले इयान वाटमोर ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का "निश्चित रूप से" दौरा करना चाहिए अगर सुरक्षा की दृष्टि से ये ठीक हो।

इंग्लैंड ने 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा करने से परहेज किया है। इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार 2005-06 में पाकिस्तान का दौरा किया था। बता दें, जो रूट और उनकी टीम को 2022 में तीन टेस्ट और पांच वन-डे मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है।

'द बीबीसी' ने वाटमोर के हवाले से बताया, "यह हमारे लिए और क्रिकेट की वापसी के लिए शानदार होगा। अगर सुरक्षा मिलती है तो हमें पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए निश्चित रूप से जाना चाहिए।"

कोरोना वायरस महामारी के बीच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड इंग्लैंड का दौरा करने का फैसला किया था, जिससे इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को भारी वित्तीय नुकसान से बचाने में काफी मदद मिली थी।

इयान वाटमोर से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट और टीम के कोच सिल्वरवुड भी पाकिस्तान के दौरा को लेकर बड़े बयान दे चुके हैं। जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कहा था कि वो पाकिस्तान की मेजबानी में क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे।

IPL 2020 के लिए सितंबर के पहले सप्ताह में UAE पहुंच सकते हैं हरभजन

रूट से पहले टीम को कोच सिल्वरवुड ने भी कहा था कि उन्हें पाकिस्तान जाने में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा था कि वो पाकिस्तान कभी नहीं गये, इसलिए अच्छा होगा कि वो जाएं और देखें।

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कुछ दिन पहले इंग्लिश बोर्ड गुजारिश की थी जिसमें उन्होंने इंग्लैंड से 2022 से पहले पाकिस्तान का एक छोटा दौरा करने की बात कही थी।

ENG v PAK : तीसरे T20I में इंग्लैंड को 5 रनों से हराकर पाकिस्तान ने सीरीज 1-1 से की बराबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement