1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड बनाम श्रीलंका बोर्ड इलेवन मैच के दौरान इस खिलाड़ी के सिर में लगी चोट

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका बोर्ड इलेवन मैच के दौरान पाथुम निसांका के सिर में लगी चोट

इंग्लैंड और श्रीलंका बोर्ड इलेवन के बीच हुए एक मैच को बीच में ही सस्पेंड करना पड़ा। श्रीलंका दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज से पहले बोर्ड इलेवन के खिलाफ दो दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 31, 2018 18:40 IST
इंग्लैंड बनाम श्रीलंका बोर्ड इलेवन मैच के दौरान इस खिलाड़ी के सिर में लगी चोट- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम श्रीलंका बोर्ड इलेवन मैच के दौरान इस खिलाड़ी के सिर में लगी चोट  

इंग्लैंड और श्रीलंका बोर्ड इलेवन के बीच हुए एक मैच को बीच में ही सस्पेंड करना पड़ा। श्रीलंका दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज से पहले बोर्ड इलेवन के खिलाफ दो दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने हैं। लेकिन श्रीलंका बोर्ड इलेवन के एक खिलाड़ी के सिर में चोट लगने के कारण पहले मैच का खेल काफी देर तक सस्पेंड करना पड़। दरअसल खेल के दूसरे दिन श्रीलंका बोर्ड इलेवन के 20 वर्षीय खिलाड़ी पाथुम निसांका के सिर गंभीर चोट लगने के कारण मैच वहीं पर रोकना पड़ा। 

फील्डिंग के दौरान निसांका शॉर्ट लेग पर खड़े थे। तभी जोस बटलर ने ऑफस्पिनर निशन पीरिस की एक गेंद को पुल किया और गेंद सीधे निसंका के सिर में जा लगी। निसांका गेंद को छोड़ना चाहते थे लेकिन जैसे ही वे नीचे झुके गेंद उनके सिर में तेजी से लगी और वे वहीं गिर गए। निसांका ने हेलमेट पहना हुआ था लेकिन गेंद इतनी तेजी से लगी कि वह जमीन पर गिर गए। तुरंत इंग्लैंड टीम के डॉक्टर, मोइज मोघल दौड़ते हुए पिच पर आए। चोट काफी तेज थी जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। क्रिकइन्फो के मुताबिक बोर्ड इलेवन के कोच अविष्का गुनावर्धने ने कहा, "फिलहाल उसकी हालत स्थित बनी हुई है। खतरे की कोई बात नहीं है।"

वैसे गेंद की बात करें तो गेंद निसांका के हेलमेट से लगकर लेग स्लिप पर खड़े एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में चली गई थी जिससे बटलर को आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। हालांकि खिलाड़ियों ने चोट की गंभीरता को देखते हुए मैच रोक दिया। जिसके बाद खिलाड़ियों ने टी ब्रेक लिया और इंटरवल के बाद खेल फिर से शुरू किया। निसांका की बात करें तो दाहिने हाथ के बल्लेबाज, निसांका ने श्रीलंका अंडर -19 टीम के लिए खेला है। हालांकि निसांका को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है, लेकिन चांज के लिए उन्हें एक रात के लिए अस्पताल में रखा जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X