1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WTC फाइनल को लेकर विलियम्सन का बड़ा बयान, कहा- भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती

WTC फाइनल को लेकर विलियम्सन का बड़ा बयान, कहा- भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अगले महीने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम का सामना करने को लेकर रोमांचित हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: May 18, 2021 11:43 IST
WTC फाइनल को लेकर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC फाइनल को लेकर विलियम्सन का बड़ा बयान, कहा- भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती

लंदन। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अगले महीने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम का सामना करने को लेकर रोमांचित हैं और उन्होंने इसे ‘शानदार चुनौती’ बताया है। भारत और न्यूजीलैंड 18 जून से पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में आमने सामने होंगे। 

विलियमसन ने आईसीसी के ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा ,‘‘भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती होता है । ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ फाइनल खेलना रोमांचक होता है और उसे जीतना सोने पे सुहागा।’’ 

चैम्पियनशिप के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा ,‘‘ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में मुकाबले काफी रोचक रहे । भारत आस्ट्रेलिया श्रृंखला या पाकिस्तान के खिलाफ हमारी श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी रही ।’’ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनेर ने स्वीकार किया कि भारत के पास इंग्लैंड के हालात का सदुपयोग करने वाले अच्छे तेज गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने कहा कि विकेट कभी भी सपाट हो सकते हैं ।

उन्होंने कहा ,‘‘भारत के पास उम्दा तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने अलग अलग हालात में अच्छा प्रदर्शन किया है । वे गेंद को स्विंग करा सकते हैं लेकिन धूप होने पर विकेट सपाट भी हो सकता है जिससे उन्हें मदद नहीं मिलेगी।’’ 

वैगनेर ने कहा ,‘‘ इंग्लैंड में हालात तेजी से बदलते हैं लिहाजा मैं ज्यादा नहीं सोच रहा।जिन चीजों पर वश नहीं, उनके बारे में क्या सोचना ।’’ इंग्लैंड में वार्विकशर काउंटी के लिये खेल रहे भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने कहा कि देश के लिये विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना शानदार अनुभव है।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं काफी रोमांचित हूं लेकिन मैच के महत्व के मद्देनजर भावनाओं में नहीं बहना चाहता । एक खिलाड़ी के तौर पर भारत के लिये खेलना हमेशा बेहतरीन अनुभव होता है।’’ न्यूजीलैंड के अधिकांश क्रिकेटर ब्रिटेन पहुंच गए हैं जहां दो जून से उन्हें दो टेस्ट की श्रृंखला मेजबान के खिलाफ खेलनी है ।भारतीय टीम जून के पहले सप्ताह में यहां पहुंचेगी । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X