1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ISL-7 : जमशेदपुर को हराने के साथ ही गोवा तीसरे स्थान पर पहुंचा

ISL-7 : जमशेदपुर को हराने के साथ ही गोवा तीसरे स्थान पर पहुंचा

एफसी गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में गुरुवार को फातोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी को 3-0 से हरा दिया। 

IANS IANS
Published on: January 14, 2021 22:25 IST
ISL-7 : जमशेदपुर को हराने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ISL ISL-7 : जमशेदपुर को हराने के साथ ही गोवा तीसरे स्थान पर पहुंचा

फातोर्दा (गोवा)| एफसी गोवा ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में गुरुवार को यहां फातोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी को 3-0 से हरा दिया। एफसी गोवा की 11 मैचों में यह पांचवीं जीत है। टीम अब 18 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। जमशेदपुर को 11 मैचों में चौथी हार मिली है। टीम 13 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। जमशेदपुर की यह लगातार दूसरी हार है।

पहला हाफ 1-0 से गोवा के पक्ष में रहा। स्पेनिश मिडफील्डर जॉर्ज ओर्टिज मेंदोजा ने अल्बटरे नोग्वेरा के पास पर 19वें मिनट में गोल करते हुए गोवा को आगे किया। जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने गोल बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

T20 में सबसे तेज शतक लगाने वाली महिला क्रिकेटर बनी सोफी डिवाइन

पहला हाफ पूरी तरह गोवा के पक्ष में रहा। इस टीम ने 67 फीसदी पजेशन के साथ यह हाफ समाप्त किया। इस हाफ में गोवा को जहां एक कार्नर मिला वहीं जमशेदपुर ने तीन कार्नर हासिल किए लेकिन वह सफल नहीं हो सका।

जमशेदपुर को हालांकि 10वें मिनट में लीड लेने का अच्छा मौका मिला था लेकिन कप्तान पीटर हार्टले का हेडर सही दिशा में नहीं गया। इस दौरान जमशेदपुर का डिफेंस भी अच्छा खेल रहा था क्योंकि 16वें मिनट में उसने गोवा के एक खतरनाक हमले को नाकाम किया था।

जमशेदपुर को 25वें मिनट में भी बराबरी करने का बेहतरीन मौका मिला था लेकिन नेरीजुस वाल्सकिस गोलकीपर नवीन कुमार को छका नहीं सके। 45वें मिनट में गोवा के कप्तान इदु बेदिया को पीला कार्ड मिला। इसके बाद इंजुरी टाइम में वाल्सकिस बुक किए गए।

दूसरे हाफ में भी गोवा ने चढ़कर खेलना शुरू किया। 49वें मिनट में कप्तान बेदिया के एक प्रयास को रेहेनेश ने बेकार कर दिया लेकिन 52वें मिनट में में दोजा ने एक और गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया। मेंदोजा ने यह गोल ब्रेंडन फर्नाडिस के पास पर किया।

मुथैया मुरलीधरन ने की भविष्यवाणी, अश्विन तोड़ सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में उनके 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड

गोवा को 56वें मिनट में अपनी लीड को तीन गुना करने का मौका मिला था लेकिन ब्रेंडन चूक गए। इसके बाद जमशेदपुर ने 58वें मिनट में दो और 64वें मिनट में एक बदलाव किया। 62वें मिनट में जमशेदपुर के डिफेंडर स्टीफन एजे ने एक शानदार बचाव करते हुए गोवा को तीसरा गोल करने से रोका।

66वें मिनट में जमशेदपुर के खिलाड़ी एलेक्सजेंडर लीमा और गोवा के स्टार मेंदोजा को पीला कार्ड मिला। दो मिनट बाद ही गोवा के अल्बटरे नोग्वेरा जबकि 75वें मिनट में जॉर्ज मेंदोजा मैच का अपना तीसरा गोल दागने से चूक गए।

83वें मिनट में गोवा ने इस मैच में अब तक दोनों गोल करने वाले अपने स्कोरर मेंदोजा को बाहर करके एक और शानदार खिलाड़ी इगोर एंगुलो को मैदान पर उतारा। तीन मिनट बाद ही जमशेदपुर को एक तगड़ा झटका लगा और लीमा मा को मैच में दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया गया, जोकि रेड कार्ड में तब्दील हो गया।

जमशेदपुर को इसके बाद अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। गोवा ने इसका फायदा उठाते हुए एक और गोल दाग दिया। टीम के लिए इस बार यह गोल इवान गोंजालेज ने 89वें मिनट में किया। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां गोवा ने 3-0 की बढ़त रखते हुए जीत अपने नाम कर ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड