Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

यूनियन बजट में छाई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत को वित्तमंत्री ने किया याद

टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत का जिक्र केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी 2021 को नए दशक का पहला बजट पेश करने के दौरान किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 01, 2021 13:39 IST
Team India won in Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India won in Australia

टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत का जिक्र केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी 2021 को नए दशक का पहला बजट पेश करने के दौरान किया। उन्होने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए सभी को बताया कि हमारे देश के पास किस तरह की क्वालिटी है। जो सबसे पीछे थे उन्होंने आगे आकर प्रदर्शन किया। 

बजट पेश करने के दौरान सीतारमण ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा, "इससे पता चलता है कि हमारे पास कैसी क्वॉलिटी है। जो पीछे थे, उन्होंने आगे आकर परफॉर्म किया।"

गौरतलब है कि इससे पहले हाल ही में देश से नए साल की पहली मन की बात कहने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने इस शो पर भी टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत का जिक्र किया था।  31 जनवरी 2021 को नए साल में पहली बार मन की बात में टीम इंडिया की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस महीने हमें क्रिकेट की पिच से अच्छी खबर मिली। शुरुआती झटकों के बाद, भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला जीती। हमारी टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक था।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंग माइलस्टोन मैन जो रूट

दरअसल इसमें शुरूआती झटको से आशय ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ढेर हो जाने और प्रमुख कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के नाम के लिए भारत लौट जाने से था। इतना ही नहीं टीम इंडिया के लिए समस्याएं यही नहीं खत्म हुई बल्कि टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव, और मोहम्मद शमी भी सीरीज के दौरान चोटिल हुए। जिससे तमाम समस्याओं से जूझते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में ऐतिहासिक पलटवार के साथ ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में पिछड़ने के बावजूद 2-1 से टेस्ट सीरीज हराई। जिसके बाद पूरे विश्व में टीम इंडिया के कारनामे की चर्चा हो रही है। 

ये भी पढ़ें -  ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ही राहुल द्रविड़ ने रहाणे को दिया था 'जीत का मंत्र', अब हुआ खुलासा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। जिसके बाद 5टी20 और 3 वनडे मैचों की भी सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement