Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने दिया संकेत धोनी की जगह यह हो सकते हैं सीएसके कप्तान

बांगर का मानना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी की जगह साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी सीएसके लिए कप्तानी कर सकते हैं । हालांकि यह सीएसके की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 14, 2020 0:16 IST
Sanjay Bangar, Sports, cricket, India, Dhoni, CSK IPL- India TV Hindi
Image Source : TWITTER CSK

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक चेंन्ननई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंग धोनी लेकर एक खास बयान दिया है। बांगर का मानना है कि धोनी आईपीएल के अगले सीजन में सीएसके की कप्तानी छोड़ सकते हैं। 

दरअसल बांगर का मानना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी की जगह साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी सीएसके लिए कप्तानी कर सकते हैं । हालांकि यह सीएसके की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं है।

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन में सीएसके का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा और टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे अंतिम स्थान पर रही थी। 

हालांकि लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में धोनी ने यह कहा था की आईपीएल में यह उनका आखिरी मैच नहीं है लेकिन कप्तानी अपनी कप्तानी को लेकर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा था।

आईपीएल के 13वें सीजन में धोनी का बल्लेबाजी में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। ऐसे में कयास यह लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल के अगले सीजन में धोनी सीएसके की कमान किसी अन्य खिलाड़ी को सौंप सकते हैं। 

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में संजय बांगर और इरफान पठान ने अगले सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति के बारे में बात की। संजय बांगर से जब पूछा गया कि सीएसके क्या अपनी रणनीति में बदलाव करेगी, क्योंकि वो अभी सिर्फ अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर ही निर्भर हैं।

इस सवाल के जवाब में बांगर ने कहा "निश्चित तौर पर उन्हें इस रणनीति में बदलाव की जरुरत है। फैमिली में हर उम्र के लोग होते हैं और सबकी अपनी खूबी होती है।"

संजय बांगर ने आगे कहा " जितना मैं जानता हूं एम एस धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप के बाद भी सोचा होगा कि क्या मुझे अब आगे कप्तानी करनी चाहिए। हालांकि उन्हें पता था कि आगे कुछ कड़े मुकाबले होने वाले हैं। हमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने थे और उस समय कप्तानी के लिए कोई तैयार भी नहीं था। इसलिए वो तब कप्तान बने रहे और सही समय आने पर उन्होंने विराट कोहली को जिम्मेदारी सौंप दी। उसके बाद उन्होंने एक प्लेयर के तौर पर खेला।"

बांगर ने कहा, " जहां तक मेरी समझ है एम एस धोनी शायद अगले सीजन कप्तानी ना करें और फाफ डू प्लेसी को ये जिम्मा सौंपकर केवल प्लेयर के तौर पर खेलें।''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement