1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व कप्तान कपिल देव ने किया खुलासा, 'नटराज शॉट' खेलने में माहिर हैं रोहित शर्मा

पूर्व कप्तान कपिल देव ने किया खुलासा, 'नटराज शॉट' खेलने में माहिर हैं रोहित शर्मा

कपिल देव ने अपने नटराज शॉट ( पुल शॉट ) के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इस शॉट का नाम 'नटराज' होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 05, 2020 9:50 IST
Kapil Dev and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWI-@RANVEEROFFICIAL/BCCI Kapil Dev and Rohit Sharma

भारत को क्रिकेट इतिहास में पहली बार साल 1983 में विश्व चैम्पियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने अपने नटराज शॉट के बारे में दिलचस्प खुलासा किया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस समय टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को  नटराज शॉट खेलते हुए कई बार देखा है। 

इंडियन एक्सप्रेस से हुई बातचीत में कपिल देव ने अपने नटराज शॉट ( पुल शॉट ) के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इस शॉट का नाम 'नटराज' होगा। कपिल ने इस शॉट का नाम कैसे नटराज कैसे पड़ा। इसके बारे में बताते हुए कहा, "मैं सच में नहीं जानता हूँ। दक्षिण भारत के कुछ लेखको ने मेरे इस पुल शॉट के साथ भगवान नटराज की मूर्ति लगाकर इसे नटराज शॉट का नाम दिया। जिसके बाद से काफी फेमस हो गया। क्रिकेट के मैदान में ऐसी चीज़े प्लान नहीं होती बस हो जाती है।'

वहीं कपिल से वर्तमान में जब इस शॉट को सबसे बेहतरीन अंदाज से खेलने वाले बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैंने ऐसा कुछ सोचा नहीं है। सभी इस शॉट को अच्छी तरह से खेल सकते हैं लेकिन मैंने कई बार रोहित शर्मा को इस तरह का शॉट काफी शानदार अंदाज में खेलते देखा है। मुझे पसंद है जिस तरह वो इस शॉट को अंजाम देते हैं। लेकिन फिर भी मैं कहना चाहूँगा आधुनिक क्रिकेटर काफी स्मार्ट हैं तो सभी इसे करने में सक्षम हैं।"

बता दें कि टीम इंडिया नए साल में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 5 जनवरी से करने जा रही हैं। जिसमें फैंस को रोहित शर्मा का नटराज शॉट देखने को नहीं मिलगा क्योंकि उन्हें इस सीरीज के लिए अरमा दिया गया है। इस टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जनवरी को गुवाहटी, दूसरा टी20 मैच 7 जनवरी को इंदौर और अंतिम मैच 10 जनवरी को पुणे में खेलेगी। हलांकि 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में फैंस जरूर रोहित शर्मा से नटराज शॉट खेलने की उम्मीद करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X