1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व क्रिकेटर ने माना, ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप होने के बाद पृथ्वी शॉ को है मदद की जरूरत

पूर्व क्रिकेटर ने माना, ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप होने के बाद पृथ्वी शॉ को है मदद की जरूरत

शॉ के बारे में बताते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे का मानना है कि उन्हें काफी मदद की जरूरत है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2021 11:57 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY Prithvi Shaw

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ऐतिहासिक डे नाईट टेस्ट को युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ कभी नहीं भूल पायेंगे। एडिलेड में खेले गये इस टेस्ट मैच में जहां टीम इंडिया दूसरे पारी में सिर्फ 36 रनों पर ढेर हो गई थी। वहीं शॉ इस टेस्ट मैच की दोनों परियों में बुरी तरह बोल्ड हो गये थे। उनके बल्ले और पैड के बीच बनने वाले बड़े गैप के कारण सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना भी हुई थी। जबकि क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों ने भी जमकर लताड़ा था। जिसके बाद शॉ को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता दिखाया गया और अब उनकी जगह शुभमन गिल अपने कदम जमाते नजर आ रहे हैं। ऐसे में शॉ के बारे में बताते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे का मानना है कि उन्हें काफी मदद की जरूरत है। 

पृथ्वी शॉ की खराब फॉर्म के बारे में आमरे ने मिड डे से बातचीत करते हुए कहा, "मैं पृथ्वी शॉ को एयर इंडिया के दिनों से जानता हूं, इस वजह से हमारा रिश्ता काफी अच्छा है। हम इस बात को जानने की कोशिश कर रहे हैं कि उनको किस चीज की जरूरत है। इससे बाद ही बताएंगे कि उनको क्या करना चाहिए।"  

आमरे ने पृथ्वी के बारे में आगे कहा, "मेरे विचार से उन्हें मदद की जरूरत है। अभी फर्स्ट क्लास मैच नहीं होने वाले हैं तो ऐसे में उन्हें लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में ही काम करना है। जबकि एक बार अगर वो बायो बबल के अंदर आते हैं तो फिर मुम्बई की रणजी टीम हो या फिर विजय हजारे हमारे साथ वो काम नहीं कर पायेंगे।"

यह भी पढ़ें- टी10 लीग में इवान लुईस ने किया बड़ा कारनामा, महज 9 गेंद में बना दिए 50 रन !

जबकि पृथ्वी की बल्लेबाजी में सुधार करने को लेकर जारी प्रयास के बारे में आमरे ने अंत में कहा, "ये देखकर काफी अच्छा लगा कि वो अपनी बल्लेबाजी के साथ काम करना चाहता है और हम उनके पुराने विडियो का अनुसरण कर रहे हैं। इस तरह अब उनकी अह्मती पर ये निर्भर करता है कि वो अपने खेल में बदलाव करना चाहते हैं या नहीं। मगर हम उनके कौसल और फिटनेस पर जरूर काम करेंगे।"

यह भी पढ़ें- महिला क्रिकेटरों के लिए विजय हजारे टूर्नामेंट का आयोजन करेगा बीसीसीआई

बता दें कि टीम इंडिया अब 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने चेन्नई में उतरेगी। जबकि उसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में होगा। वहीं तीसरा डे नाईट टेस्ट मैच अहमदाबाद में और चौथा टेस्ट मैच भी अहमदाबाद में ही खेला जायेगा। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15