Friday, April 26, 2024
Advertisement

BCCI की शीर्ष परिषद बैठक में होगी एफटीपी, एनसीए, घरेलू क्रिकेट पर चर्चा : रिपोर्ट

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को होने वाली बैठक में भावी दौरा कार्यक्रम (एफटीपी), एनसीए में मिलने वाली सुविधिओं और घरेलू क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 16, 2020 16:05 IST
BCCI की शीर्ष परिषद बैठक...- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI की शीर्ष परिषद बैठक में होगी एफटीपी, एनसीए, घरेलू क्रिकेट पर चर्चा : रिपोर्ट

नई दिल्ली| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को होने वाली बैठक में कोरोनावायरस के कारण बुरी तरह से प्रभावित होने वाले भावी दौरा कार्यक्रम (एफटीपी), राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में मिलने वाली सुविधिओं और कोरोना काल में घरेलू क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है।

बैठक में इसके अलावा 2021 टी 20 विश्व कप और इससे संबंधित कर समस्या, बिहार क्रिकेट, बोर्ड में कर्मचारियों की भर्ती और बीसीसीआई तथा आईपीएल में डिजिटल सर्विस को बढ़ावा देने जैसे मुद्दे शामिल हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "आप एक को दूसरे के ऊपर नहीं रख सकते। जैसा कि आप जानते हैं कि एफटीपी बहुत महत्वपूर्ण है और इस बात की भी चर्चा करना जरूरी है कि कई सीरीज के रद्द होने के बाद कैसे इसे आगे बढ़ाया जाए और इसी के साथ घरेलू क्रिकेट को समान महत्व दिया जाना भी जरूरी है। जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे अध्यक्ष घरेलू खिलाड़ियों के हितों की रक्षा के बारे में बहुत मुखर हैं और ऐसा ही होना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय योजना के हिसाब से तैयारी करने और इसके साथ साथ आगे बढ़ने की जरूरत के अलावा घरेलू ढांचे को भी एक प्रमुख रूप देने की जरूरत है। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा कि हम सरकार से हरी झंडी मिलते ही घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू कर सकें। आईपीएल इस मामले में महत्वपूर्ण है। हमें लीग के 13वें संस्करण के लिए आयोजन स्थल पर अंतिम फैसला लेना होगा।"

एनसीए सुविधाओं की चर्चा के बारे में पूछे जाने पर बीसीसीआई सूत्र ने कहा, "यह भी चर्चा का एक महत्वपूर्ण विषय होगा क्योंकि हमारे पास एक विशाल भूमि है और हम अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर तीन विशाल स्टेडियम बना सकते हैं। इसलिए अब तक हुई प्रगति और ऐसे कौन से क्षेत्र हैं जिन पर काम करने की आवश्यकता है, उन पर भी चर्चा की जाएगी जब हम कल बैठक करेंगे।"

टी 20 विश्व कप और इससे कर से संबंधित समस्या को लेकर उन्होंने कहा, "हम कर छूट के मामले पर चर्चा करेंगे क्योंकि हमारे पास दिसंबर तक का समय है इसलिए कल किसी फैसले की उम्मीद न करें।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement