Saturday, April 20, 2024
Advertisement

VIDEO: जब गौतम गंभीर ने बल्ले के साथ-साथ जुबान से भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दिया करारा जवाब

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर आज अपना 36वां बर्थडे मना रहे हैं। 36 साल के हो चुके गंभीर आज रेलवे के खिलाफ दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे हैं। गंभीर का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को दिल्ली में हुआ था।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Published on: October 14, 2017 14:58 IST
Gautam Gambhir- India TV Hindi
Gautam Gambhir

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर आज अपना 36वां बर्थडे मना रहे हैं। 36 साल के हो चुके गंभीर आज रेलवे के खिलाफ दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे हैं। गंभीर का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को दिल्ली में हुआ था।

2003 में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज़ करने वाले गंभीर मैदान पर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने एग्रेशन के लिए भी जाने जाते हैं। उनके जन्मदिन पर आज हम उनके क्रिकेट करियर से जुड़े कुछ यादगार किस्से आपको बताने जा रहे हैं, जब उन्होंने भारत के सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान पर बल्ले से वार करने के साथ-साथ वो  पाकिस्तानी खिलाड़ियों से जुबानी जंग में भी उलझे थे।

ऐसा ही वाक्या 2010 में एशिया कप के दौरान भी सामने आया था। जब पाकिस्तान के खिलाफ सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 55 रन बनाकर खेल रहे थे। इसी बीच शाहिद अफरीदी की गेंद पर विकेटकीपर कामरान अकमल ने कैच आउट की अपील की, जबकि गेंद गौतम गंभीर के बल्ले से बेहद दूर थी। जब ड्रिंक ब्रेक हुआ तो गंभीर, कामरान के पास पहुंचे और दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। अंपायर बिली बाउडन और एम एस धोनी ने आकर बीच बचाव किया।

दूसरा वाक्या साल 2007 का है। जब शाहिद अफरीदी की गेंद पर गौतम गंभीर सिंगल के लिए दौड़ रहे थे। दोनों की टक्कर हुई और गंभीर को लगा कि अफरीदी ने जानबूझकर ऐसा किया है। उसके बाद गंभीर और अफरीदी के बीच जबरदस्त बहसबाजी हुई।

फिलहाल गंभीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने 2016 में आखिरी टेस्ट और 2012 में आखिरी वन-डे मैच खेला था। गंभीर ने 58 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4154 रन बनाए हैं और इसमें 9 शतक और 22 अर्द्धशतक शामिल हैं। जबकि 147 वनडे मैचों में उनके नाम 5238 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक और 34 अर्धशतक भी निकले हैं। टी-20 में उन्होंने 37 मैच खेले हैं और 7 अर्द्धशतक लगाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement