1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयनकर्ता बनेंगे जॉर्ज बेली

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयनकर्ता बनेंगे जॉर्ज बेली

पूर्व वनडे कप्तान जॉर्ज बेली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए चयनकर्ता बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बेली अभी भी सक्रिय रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं। वह बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस जबकि शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया के लिए खेलते हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 25, 2019 16:42 IST
George beailey, Austrlia cricket team BBL, BBL 2019- India TV
Image Source : GETTY George Bailey

पूर्व वनडे कप्तान जार्ज बेली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए चयनकर्ता बनने के करीब हैं. जॉर्ज बेली को कोच जस्टिन लैंगर और चेयरमैन ट्रेवर होंस के साथ नई चयन समिति के लिए चुना गया है। 37 साल के बेली अब भी सक्रिय क्रिकेटर हैं जो बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस जबकि शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया के लिए खेलते हैं। 

‘द सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ और ‘द एज’ की रिपोर्ट के मुताबिक बेली राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने वाले पहले सक्रिय क्रिकेटर नहीं हैं। इससे पहले डॉन ब्रैडमैन और माइकल क्लार्क कप्तान रहते हुए राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता रहे हैं। 

आगामी टी-20 विश्व कप को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बेली को चयनकर्ता बनाने का फैसला किया है। ऐसा माना जाता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट पर उनकी अच्छी पकड़ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीमों के प्रमुख बेन ओलिवर ने कहा, ‘‘इस समिति में शामिल तीनों चयनकर्ता ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के चयन के लिए जिम्मेदार होंगे।’’ 

जार्ज बेली ने ऑस्ट्रेलिया के लिेए कुल पांच टेस्ट, 90 वनडे और 30 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। बेली ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिेए महज 183 रन बनाए हैं।

वहीं वनडे में बेली ने 40.58 की औसत से 3044 रन बनाए जिसमें उन्होंने 22 अर्द्धशतक और तीन शतक शामिल है। इसके अलावा टी-20 उन्होंने 473 रन बनाए हैं। टी-20 में बेली में दो अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13