Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND v AUS : जडेजा के मुताबिक शुभमन तकनीकी रूप से शानदार खिलाड़ी

भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 16:26 IST
IND v AUS : जडेजा के मुताबिक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v AUS : जडेजा के मुताबिक शुभमन तकनीकी रूप से शानदार खिलाड़ी

भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। शुभमन ने ओपनिंग करते हुए 101 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें आठ चौके शामिल थे। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। 

शुभमन को उनकी शानदार पारी के लिए चारों तरफ से तारीफें मिल रही हैं जिसमें रविंद्र जडेजा का नाम भी जुड़ गया है। रविंद्र जडेजा का कहना है कि गिल तकनीकी रूप से बहुत शानदार है और वो लंबी पारी खेलने का स्वभाव रखते हैं।

Ind vs Aus : अपने जन्मदिन पर रोहित को 'कॉट एंड बोल्ड' करके हेजलवुड ने रच डाला इतिहास, देखें Video

जडेजा ने SCG में दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया, "मुझे लगता है, वह तकनीकी रूप से बहुत शानदार है। लंबी पारी खेलने का उनका स्वभाव है। यह अच्छा है कि उन्हें आज अच्छी शुरुआत मिली। रोहित के साथ 70 रन की साझेदारी। यह भारत के लिए अच्छा संकेत है और उम्मीद है कि वह दूसरी पारी में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

इससे पहले भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने गिल को उनके अर्धशतक पर शुभकामनाएं दी। कार्तिक ने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "स्टार जन्म ले चुका है। अच्छी शुरुआत गिल। पूरे समय तुमने अच्छी बल्लेबाजी की। जिस तरह से आउट हुए उससे अपने आप से निराश मत होना।"

माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "जो अपना सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहा हो, गिल विकेट पर काफी आत्मविश्वासी लग रहे हैं। मजबूत डिफेंस, सकारात्मक स्ट्रोक प्ले और स्पष्ट सोच। निश्चित तौर पर भारत के लिए तीनों प्रारूपों में उनका भविष्य शानदार है।"

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में टेस्ट डेब्यू किया था। पहली पारी में उन्होंने 45 और दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement