1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कैमरन ग्रीन को पहली बार मिला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अनुबंध, लेकिन कई बड़े नाम गायब

कैमरन ग्रीन को पहली बार मिला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अनुबंध, लेकिन कई बड़े नाम गायब

आलराउंडर कैमरन ग्रीन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पहली बार अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 23, 2021 12:49 IST
कैमरन ग्रीन को पहली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कैमरन ग्रीन को पहली बार मिला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अनुबंध, लेकिन कई बड़े नाम गायब

मेलबर्न। आलराउंडर कैमरन ग्रीन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पहली बार अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया है लेकिन शुक्रवार को घोषित की गयी 17 खिलाड़ियों की सूची में मैथ्यू वेड और ट्रेविस हेड जैसे बड़े नामों को जगह नहीं दी गयी। भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में 33.71 की औसत से 236 रन बनाने वाले ग्रीन सूची में शामिल एकमात्र नया नाम है।

इस सूची में पहले 20 खिलाड़ी शामिल थे लेकिन आगामी सत्र के लिये केवल 17 खिलाड़ियों को ही अनुबंध सौंपा गया है। हेड और विकेटकीपर बल्लेबाज वेड के अलावा सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स, आलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस को 2021-22 सत्र के लिये अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है। इस सत्र में आस्ट्रेलिया को भारत में टी20 विश्व कप के अलावा घरेलू एशेज सीरीज खेलनी है।

IPL 2021 : टूर्नामेंट के इतिहास में आरसीबी के लिए ऐसा करने वाले पहले ओपनिंग जोड़ी बने पडिकल और कोहली

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने बयान में कहा, ‘‘आज जिन 17 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की गयी हमें उन पर पूरा विश्वास है। आस्ट्रेलियाई पुरुष टीम का इस सत्र में तीनों प्रारूप में काफी व्यस्त कार्यक्रम है।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिन 17 खिलाड़ियों को अनुबंध की सूची में शामिल किया है उनके नाम इस प्रकार हैं : एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, जेनी रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर, एडम जंपा।

IPL 2021 : पडिक्कल का बड़ा बयान, कहा- मेरे लिए शतक से ज्यादा टीम का जीतना जरूरी

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X