1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इरफान पठान के बारे में खुलकर बोले ग्रेग चैपल, बांध दिए तारीफों के पुल

इरफान पठान के बारे में खुलकर बोले ग्रेग चैपल, बांध दिए तारीफों के पुल

भारतीय बॉलिंग ऑलराउंडर इरफान पठान के प्रदर्शन के पीछे हमेशा से ही पूर्व कोच ग्रेग चैपल को जिम्मेदार ठहराया जाता था, लेकिन संन्यास के बाद पठान ने खुद इस मुद्दे पर सफाई दी थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 07, 2020 9:49 IST
Greg Chappell, Irfan Pathan- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Greg Chappell speaks openly about Irfan Pathan, praised Pathan

भारतीय बॉलिंग ऑलराउंडर इरफान पठान के प्रदर्शन के पीछे हमेशा से ही पूर्व कोच ग्रेग चैपल को जिम्मेदार ठहराया जाता था, लेकिन संन्यास के बाद पठान ने खुद इस मुद्दे पर प्रकाश डालते हुए कहा था कि उनके प्रदर्शन में गिरावट के लिये ग्रेग चैपल को दोष देना चीजों को मुद्दों से भटकाना मात्र था। इरफान पठान के बाद ग्रेग चैपल ने खुद सामने आकर उनकी तारीफ की है और पठान को 'साहसी और निस्वार्थ' भी बताया है।

ब्रिसबन से ग्रेग चैपल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा "इरफान पठान टीम के लिए किसी भी रोल को अदा करने में खुश रहते थे। वह साहसी और निस्वार्थ दोनों ही थे। इरफान पठान ने यह सिद्ध करके दिखाया था कि वह एक सक्षम हरफनमौला खिलाड़ी थे। सीमित ओवर क्रिकेट के अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया। पठान शतक के भी करीब पहुंचा था(93 रन बनाम श्रीलंका, फिरोजशाह कोटला स्टेडियम, दिल्ली)। उसकी स्विंग बॉलिंग काफी अच्छी थी और पाकिस्तान के खिलाफ कराची में उसकी हैट्रिक मेरे लिए काफी यादगार है।"

बता दें, इरफान पठान का इंटरनेशनल क्रिकेट काफी लाजवाब रहा था। साल 2003 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इरफान भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले। इरफान ने टेस्ट क्रिकेट में 3.58 की किफायती इकॉनमी रेट से कुल 100 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 173 विकेट झटके हैं जबिक टी-20 में उनके नाम 28 विकेट दर्ज है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13