Friday, April 26, 2024
Advertisement

महिला टी-20 विश्व कप में लक्ष्मी होंगी पहली महिला मैच रेफरी

लक्ष्मी पर्थ के वाका स्टेडियम में 22 फरवरी को पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज और थाईलैंड के बीच होने वाले मैच में आधिकारिक मैच रेफरी होंगी।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 12, 2020 18:14 IST
GS Laxmi will be the first female match referee in the women's T20 World Cup - India TV Hindi
Image Source : TWITTER GS Laxmi will be the first female match referee in the women's T20 World Cup 

दुबई। भारत की जीएस लक्ष्मी 21 फरवरी से आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में मैच रेफरी होंगी। लक्ष्मी इसके साथ ही किसी आईसीसी विश्वकप टूर्नामेंट में मैच रेफरी की भूमिका निभाने वाली पहली महिला बन जाएंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने महिला टी-20 विश्वकप के लिए बुधवार को मैच अधिकारियों की घोषणा की। इसमें तीन मैच रेफरियों में लक्ष्मी अकेली महिला हैं। साथ ही 12 अंपायर भी हैं।

लक्ष्मी पर्थ के वाका स्टेडियम में 22 फरवरी को पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज और थाईलैंड के बीच होने वाले मैच में आधिकारिक मैच रेफरी होंगी।

आठ टीमों के इस टूर्नामेंट में लक्ष्मी के अलावा अन्य महिला मैच अधिकारी लॉरेन एगेनबैग, किम कॉटन, क्लेयर पोलोसाक, स्यू रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स हैं।

आईसीसी ने तीन मैच रेफरियों के अलावा लॉरेन एगेनबैग, किम कॉटन, क्लेरे पोलोसाक, सु रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स भी शामिल हैं। विलियम्स शॉन जार्ज के साथ भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 21 फरवरी को होने वाले मुकाबले में अंपायर होंगी।

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के लिए मैच अधिकारी :

मैच रेफरी : स्टीव बर्नार्ड, क्रिस ब्रॉड, जीएस लक्ष्मी।

अंपायर : लॉरेन एगेनबैग, ग्रेगरी ब्रैथवेट, क्रिस ब्राउन, किम कॉटन, शॉन जार्ज, नितिन मेनन, क्लेयर पोलोसाक, एहसान रजा, स्यू रेडफर्न, लेंगटन रुसेरे, एलेक्स वार्फ और जैकलीन विलियम्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement