Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी में गुजरात ने बड़ौदा को 40 रनों से दी मात

 मेजबान गुजरात रविवार को यहां विजय हजारे एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए के अपने अंतिम मैच में बड़ौदा को 40 रन से हराकर लीग चरण में अजेय रहा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 28, 2021 18:25 IST
विजय हजारे ट्रॉफी में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY विजय हजारे ट्रॉफी में गुजरात ने बड़ौदा को 40 रनों से दी मात

सूरत। मेजबान गुजरात रविवार को यहां विजय हजारे एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए के अपने अंतिम मैच में बड़ौदा को 40 रन से हराकर लीग चरण में अजेय रहा। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ध्रुव रावल की 129 गेंद में 102 रन की पारी की बदौलत सात विकेट पर 277 रन बनाए और फिर विरोधी टीम को नौ विकेट पर 237 रन के स्कोर पर रोक दिया।

गुजरात के लिए अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने 52 रन देकर तीन विकेट चटकाए। गुजरात ने इससे पहले छत्तीसगढ़, गोवा, त्रिपुरा और हैदराबाद को शिकस्त दी। बड़ौदा की यह टूर्नामेंट में पहली हार है। गुजरात की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रहा। टीम ने सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (02) और चिराग गांधी (12) के विकेट जल्दी गंवा दिए।

पांचाल को तेज गेंदबाज अतित सेठ (53 रन पर तीन विकेट) ने आउट किया जबकि गांधी को बाबाशफी पठान (47 रन पर दो विकेट) ने पवेलियन भेजा। बायें हाथ के बल्लेबाज रावल ने इसके बाद मोर्चा संभालते हुए शतक जड़ा। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का मारा। रावल ने मध्यक्रम के बल्लेबाज हेत पटेल (84 गेंद में 82 रन, सात चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की।

तेज गेंदबाज लुकमान मेरीवाला (67 रन पर दो विकेट) ने हेत को केदार देवधर के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा जबकि बाबाशफी ने रावल को आउट करके गुजरात का स्कोर चार विकेट पर 213 रन किया। चिंतन गजा ने नौ गेंद में 22 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 275 रन के पार पहुंचाया।

Video : तो क्या ये है क्रिकेट जगत की सबसे बुरी 'फुलटॉस' गेंद, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया हैरान!

लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ौदा ने सलामी बल्लेबाज केदार देवधर (17) का विकेट जल्दी गंवा दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज स्मिट पटेल (73 रन) और विष्णु सोलंकी (37) ने 92 रन जोड़कर पारी को संवारा। गुजरात ने हालांकि इसके बाद जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाकर बड़ौदा का स्कोर चार विकेट पर 135 रन कर दिया जिससे टीम उबर नहीं पाई।

चावला के अलावा तेज गेंदबाज गजा और अर्जन नागवासवाला ने भी दो दो विकेट चटकाए। दूसरी तरफ हैदराबाद ने बड़े स्कोर वाले बेहद रोमांचक मुकाबले में गोवा को दो रन से हराया। हैदराबाद ने तन्मय अग्रवाल (150) और तिलक वर्मा (128) के शतकों की मदद से छह विकेट पर 345 रन बनाए जिसके जवाब में गोवा ने केडी एकनाथ (नाबाद 169) और स्नेहल कौथंकर (116) के शतकों की बदौलत कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में पांच विकेट पर 343 रन ही बना सकी। ग्रुप के एक अन्य मैच में त्रिपुरा को छत्तीसगढ़ के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement