Friday, April 26, 2024
Advertisement

उम्मीद करता हूं कि टेस्ट क्रिकेट ज्यादा समय तक जारी रहेगा: पुजारा

टी 20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को स्वीकार करते हुए चेतेश्वर पुजारा उम्मीद कर रहे हैं कि पारंपरिक टेस्ट प्रारूप का अस्तित्व बना रहेगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 12, 2020 11:48 IST
उम्मीद करता हूं कि...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES उम्मीद करता हूं कि टेस्ट क्रिकेट ज्यादा समय तक जारी रहेगा: पुजारा 

टी 20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को स्वीकार करते हुए चेतेश्वर पुजारा उम्मीद कर रहे हैं कि पारंपरिक टेस्ट प्रारूप का अस्तित्व बना रहेगा। पुजारा ने 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' से कहा, "टाइम बदल रहा है और सफेद गेंद वाला क्रिकेट लोकप्रिय हो गया है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट हमेशा खास है और यह हमेशा खास रहेगा। और हमें उम्मीद है कि यह अधिक से अधिक समय तक जारी रहेगा।" ICC ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट को 2023 से चार दिवसीय बनाने पर विचार कर रहा है, लेकिन सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग जैसे कुछ महान खिलाड़ियों ने इसका विरोध किया है।

पुजारा ने  शनिवार को कर्नाटक के खिलाफ सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच के दौरान शानदार शतक लगाया और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 50 शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के खास क्लब में शामिल हो गए। इस क्लब में सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ समेत 9 भारतीय खिलाड़ी   शामिल हैं।

पुजारा का मानना है कि उनका 50वां प्रथम श्रेणी शतक न्यूजीलैंड के आगामी टेस्ट दौरे से पहले उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा। पुजारा ने कहा, यदि आप इस तरह के दौरे पहले ऐसा कुछ हासिल करते हैं, तो आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं और आप फिर से अपने खेल पर भरोसा करना शुरू करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आप विदेश जा रहे हैं और आप चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेल रहे हैं, तो आपको अपने खेल पर भरोसा करने, अपनी तैयारी पर भरोसा करने की आवश्यकता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement