1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v ENG : कैसे अंपायर से हुई गलती और फिफ्टी से चूक गए रोहित शर्मा, देखें Video

IND v ENG : कैसे अंपायर से हुई गलती और फिफ्टी से चूक गए रोहित शर्मा, देखें Video

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में दूसरे दिन अर्धशतक जड़ने से चूक गए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 05, 2021 13:27 IST
IND v ENG : कैसे अंपायर से...- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND v ENG : कैसे अंपायर से हुई गलती और फिफ्टी से चूक गए रोहित शर्मा, देखें Video

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में दूसरे दिन अर्धशतक जड़ने से चूक गए। रोहित को 49 रन के निजी स्कोर पर बेन स्टोक्स ने LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। रोहित के रूप में भारत को 121 रन के टीम के स्कोर पर 5वां झटका लगा। 

रोहित के आउट होने का तरीका भी बेहद दिलचस्प रहा। दरअसल, रोहित अंपायर अंपायर्स कॉल का शिकार हुए। स्टोक्स की गेंद जैसे ही रोहित के पैड पर लगी तो इंग्लिश खिलाड़ियों ने LBW की अपील की और फील्ड अंपायर ने आउट करार दे दिया।

इसके बाद रोहित ने रिव्यू लिया और फिर रिप्ले में साफ नजर आया कि बॉल पिच के बाहर टप्पा खाने के बाद विकेट पर लग रही है। ऐसे में अंपायर्स कॉल के चलते रोहित को पवेलियन की राह पकड़नी पड़ी और इस तरह वह अर्धशतक से चूक गए।

ये पहली बार है जब रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार 49 रन के स्कोर पर आउट हुए हैं और पहली ही बार इंटरनेशनल क्रिकेट में बेन स्टोक्स का शिकार बने। यही नहीं, रोहित का स्ट्राईक रेट पहली बार 100 गेंद खेलने के बाद 35 से कम का रहा।

IND vs ENG : पिच की आलोचना करने वालों को सुनील गावस्कर ने कहा 'चल फुट', देखें मजेदार वीडियो

इससे पहले रोहित शर्मा ने दूसरे दिन पहले सेशन में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। रोहित ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 रन पूरे करने वाले पहले सलामी बल्लेबाज बन गए।

पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने पर फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, पीएम इमरान खान से की ये मांग

इसके साथ ही रोहित भारत की ओर से टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले दूसरे सलामी बल्लेबाज बन गए। रोहित ने 17 पारियों में ये शानदार कारनामा अपने नाम किया। इस मामलें में पहले नंबर पर विनोद कांबली है जिन्होंने महज 14 टेस्ट पारियों में 1000 रन पूरे किए थे।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X