Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

देखना चाहता हूं, कौन सचिन तेंदुलकर के रनों के पहाड़ को पार करेगा : इंजमाम उल हक

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि उन्हें इंतजार है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्डको कौन बल्लेबाज तोड़ता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 25, 2020 19:52 IST
 Inzamam-ul-Haq - India TV Hindi
Image Source : @ICC/TWITTER I want to see who will cross the mountain of Sachin Tendulkar's runs: Inzamam-ul-Haq 

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि उन्हें इंतजार है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्डको कौन बल्लेबाज तोड़ता है। सचिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 664 मैचों में कुल 34,357 रन बनाए हैं। सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे के अलावा एक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय भी खेला था।

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे प्रबल दावेदार के रूप में देखा जाता है, लेकिन इंजमाम इंतजार कर देखना चाहते हैं कि कौन मास्टर ब्लास्टर के रनों के पहाड़ को पार करता है।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "वह क्रिकेट के लिए पैदा हुए थे। मुझे हमेशा से लगता है कि क्रिकेट और वो एक दूसरे के लिए बने थे। मैं सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बात कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "मुझे इस बात पर अभी भी हैरानी होती है कि उन्होंने 16-17 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और शानदार काम किया। यह तभी मुमकिन हो सकता है जब कोई असाधारण हो। बल्कि असाधारण से भी आगे कोई है, तो वो हैं सचिन।"

उन्होंने कहा, "कहना आसान है, करना मुश्किल। उन्होंने वकार यूनुस और वसीम अकरम के सामने 16 साल की उम्र में पदार्पण किया था। उन्होंने जिस तरह की क्रिकेट खेली, जिस गेंदबाजी आक्रमण के सामने खेली, वो चमत्कारिक था।"

सचिन इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम 100 अंतर्राष्ट्रीय शतक हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि उनकी दूसरी सबसे बड़ी विशेषता उनके रिकॉर्डहैं। उस दौरान, इतने रन बनाने का चलन नहीं था। महान खिलाड़ी आठ, साढ़े आठ हजार रन तक बनाते थे। सिर्फ सुनील गावस्कर ने 10 हजार रन बनाए थे और ऐसा लगता था कि रिकॉर्डनहीं टूटेगा। लेकिन सचिन ने रन बनाकर सारे रिकॉर्डतोड़ दिए। अब मुझे इंतजार है कि सचिन के रनों के पहाड़ को कौन पार करेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement