1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जब विराट कोहली को दौड़ते देखा था, तो खुद पर शर्म आ रही थी : तमीम इकबाल

जब विराट कोहली को दौड़ते देखा था, तो खुद पर शर्म आ रही थी : तमीम इकबाल

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल ने कहा है कि उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली की फिटनेल और ट्रेनिंग को देखकर खुद पर शर्म आती है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 02, 2020 18:02 IST
जब विराट कोहली को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES जब विराट कोहली को दौड़ते देखा था, तो खुद पर शर्म आ रही थी : तमीम इकबाल

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल ने कहा है कि उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली की फिटनेल और ट्रेनिंग को देखकर खुद पर शर्म आती है। इकबाल ने दो-तीन पुरानी घटना को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सोचा था कि वह कोहली की ही उम्र में ऐसा क्यों नहीं कर सकते। 

इकबाल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो द्वारा आयोजित एक वीडियोकास्ट में संजय मांजरेकर से कहा, "मुझे यह कहना चाहिए, यह इसलिए नहीं है क्योंकि मैं एक भारतीय केमेंटेटर से बात कर रहा हूं। भारत हमारा पड़ोसी है इसलिए वे जो कुछ भी करते हैं, वह बांग्लादेश को भी प्रभावित करता है। भारत में जो हो रहा है हम भी उसका फॉलो करते हैं। जब से भारत ने फिटनेस के प्रति अपना दृष्टिकोण बदला है तो इसने बांग्लादेश को भी बहुत प्रभावित किया है।

उन्होंने कहा, "मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है। जब मैंने दो-तीन साल पहले विराट कोहली को दौड़ते हुए देखा था, तो मुझे खुद पर शर्म आ रही थी। मुझे लगा कि यह एक लड़का है जो शायद मेरी उम्र का है, लेकिन वह इतनी कड़ी ट्रेनिंग कर रहा है और मैं उसका आधा भी नहीं कर रहा हूं। हमारी टीम में भी एक बेहतरीन उदाहरण है। मुशफिकुर रहीम भी फिटनेस का बहुत अच्छे से ख्याल रखते हैं।"

4 से 6 सप्ताह के अभ्यास में पूरी फिटनेस हासिल कर सकते है भारतीय खिलाड़ी : कोच श्रीधर

हम सभी जानते हैं कि अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शुरुआती दिनों में कोहली चिकन के काफी शौकीन थे, जिसे उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कई बार स्वीकार भी किया। लेकिन 2013 में 31 वर्षीय बल्लेबाज कोहली ने अपना ध्यान फिटनेस, डाइट और ट्रेनिंग पर फोकस कर दिया। अब कोहली अपनी डाइट को लेकर काफी सख्त हैं, जिससे उनके खेल में एक अलग ही बदलाव आया है। कोहली अपनी टीम के लिए ही नहीं बल्कि दुनिया भर के क्रिकेटरों के लिए एक रोल मॉडल हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी जिसमें विराट कोहली एकमात्र क्रिकेटर थे। कोहली 26 मिलियन डॉलर की सालाना कमाई के साथ इस लिस्ट में 66वें नंबर पर हैं। यही नहीं, विराट कोहली इकलौते क्रिकेटर हैं जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनिया के टॉप-100 खिलाड़ियों की फोर्ब्स की लिस्ट में लगातार चौथे साल जगह बनाने में सफल रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X