1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इयान चैपल ने माना, टेस्ट क्रिकेट में कोहली की जगह कप्तान के रूप में रहाणे हैं बेस्ट

इयान चैपल ने माना, टेस्ट क्रिकेट में कोहली की जगह कप्तान के रूप में रहाणे हैं बेस्ट

इयान चैपल का मानना है कि टीम इंडिया को कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे के रूप में एक शानदार कप्तान मिला है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 26, 2020 10:53 IST
Ajinkya Rahane and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane and Virat Kohli

कई क्रिकेट दिग्गजों और पंडितों का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के बिना भारतीय टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में कमजोर साबित हो सकती है। मगर इसके उलट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी इयान चैपल का मानना है कि टीम इंडिया को कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे के रूप में एक शानदार कप्तान मिला है। 

चैपल ने विंडीज लेजेंड माईकल होल्डिंग के साथ यूट्यूब चैनल पर कहा, "जहां तक कप्तानी का सवाल है, मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे को कप्तान के रूप में देखा था जब ऑस्ट्रेलिया कुछ साल पहले भारत में था और यह निर्णायक टेस्ट मैच था। और मैं रहाणे की कप्तानी से बहुत प्रभावित हुआ था।"

चैपल ने आगे कहा, "मुझे लगा कि वह बहुत सकारात्मक और आक्रामक है। जब खेल संतुलन में था, तो उन्होंने हमेशा आक्रामक विकल्प लिया और उन्होंने ऐसे समय में अच्छी बल्लेबाजी की जिससे भारत किसी भी तरह जीतने जा रहा था लेकिन चीजें थोड़ी अस्थिर हुई थीं। वह आए पैट कमिंस पर बरसे और टीम को जीत दिला ले गये।”

गौरतलब है कि चैपल साल 2017 में होने वाली बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी की बात कर रहे हैं। जिसमें चोटिल होने के कारण अंतिम धर्मशाला टेस्ट मैच से कोहली बाहर हो गये थे और उनकी जगह रहाणे ने कप्तानी की थी। उस समय टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रा पर थी। तभी भारत के लिए पहली बार टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले रहाणे की टीम इंडिया ने उस मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की। जिससे घरेलू मैदान पर टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की।

सचिन और गांगुली समेत भारतीय दिग्गजों ने माराडोना को इस तरह दी श्रृद्धांजलि

इस तरह रहाणे की कप्तानी के बारे में अंत में चैपल ने कहा, "कम से कम, उन्हें कोहली की जगह एक बहुत अच्छा कप्तान मिला है। और दूसरी बात अगर ऑस्ट्रेलिया को लगता है कि 'कोहली घर चले गए हैं और वो नतीजे को मोड़ लेंगे', ऐसा सोचना उनके लिए एक बड़ी गलती होगी। मुझे नहीं लगता कि वे आत्मसंतुष्ट होंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड