ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना के चलते ICC ने महिला क्रिकेट विश्व कप का क्वालीफायर राउंड किया रद्द

कोरोना के चलते ICC ने महिला क्रिकेट विश्व कप का क्वालीफायर राउंड किया रद्द

ICC ने अफ्रीकी क्षेत्र में कोविड-19 के नये वेरिएंट का पता चलने के बाद अगले साल होने वाले महिला वनडे विश्व कप के लिये हरारे में चल रहे क्वालीफायर रद्द कर दिये।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 27, 2021 19:02 IST
कोरोना के चलते ICC ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कोरोना के चलते ICC ने महिला क्रिकेट विश्व कप का क्वालीफायर राउंड किया रद्द

दुबई| बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज ने अगले साल न्यूजीलैंड में महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। हालांकि, मेजबान देश जिम्बाब्वे, दक्षिणी अफ्रीका सहित कई देशों में नए कोविड वेरिएंट मिलने के बाद यात्रा पर लगाए गए प्रतिबंध को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को क्वालीफायर राउंड को बीच में ही रद्द कर दिया।

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर राउंड को रद्द करने का निर्णय नौ टीमों के टूर्नामेंट के प्रारंभिक लीग चरण के दौरान लिया गया, जिसे न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए अंतिम तीन टीमों का फैसला करना था। आईसीसी ने कहा, "टूर्नामेंट खेलने के लिए शीर्ष रैंकिंग की टीमों को क्वालीफाई करने का फैसला किया गया। इसलिए, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में आगे बढ़ेंगे।"

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, हम इस घटना के शेष कार्यक्रम को रद्द करने के लिए अविश्वसनीय रूप से निराश हैं, लेकिन कई अफ्रीकी देशों से यात्रा प्रतिबंध इतने कम समय में लगाए जाने कारण टीमों को वापसी घर भेजा जा रहा है।"

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022