Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ICC Champions Trophy आस्ट्रेलिया vs न्यूज़ीलैंड: इतिहास स्मिथ के साथ, विलियम्सन के साथ फ़ार्म, आज होगी टक्कर

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के साथ जारी विवाद के बीच आज चैंपियंस ट्रॉफ़ी के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगी। हालंकि ऑस्ट्रेलिया ने लंबे समय से वनडे नहीं खेले हैं लेकिन दोनों के बीच हुए आखिरी 10 मुकाबलों में आस्ट्रेलिया ने नौ में जीत हा

Feeroz Shaani
Published on: June 02, 2017 12:58 IST
Smith, Williamson- India TV Hindi
Smith, Williamson

बर्मिघम: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के साथ जारी विवाद के बीच आज चैंपियंस ट्रॉफ़ी के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगी। हालंकि ऑस्ट्रेलिया ने लंबे समय से वनडे नहीं खेले हैं लेकिन दोनों के बीच हुए आखिरी 10 मुकाबलों में आस्ट्रेलिया ने नौ में जीत हासिल की है और इस तरह देखा जाए तो कंगारुओं का पलड़ा भारी नज़र आता है। 

अगर बॉलिंग की बात की जाए तो आस्ट्रेलिया के पास जोस हैज़लवुड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जैम्स पैटिंसन जैसे तेज़ गेंदबाज़ हैं जो विरोदी टीम को परेशान कर सकते हैं। उधर न्यूज़ीलैंड के पास भी ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउदी के रूप में दो अच्छे तेज़ गेंदबाज़ हैं। दोनों टीमों के पास अच्छे तेज़ गेंदबाज होते हुए इस मैच में बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है और ऐसे में यह मुकाबला तेज़ गेंदबाज़ों के बीच हो सकता है। लेकिन अगर पिच कल की तरह रही तो बल्लेबाज़ जहां रन बरसा सकते हैं वहीं गेंदबाज़ों को पसीना बहाना पड़ सकता है।

वैसे आस्ट्रेलिया ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। उसके पास मार्कस स्टोइनिस और जॉन हेस्टिंग्स के रूप में दो अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी हैं। अच्छे गेंदबाज और हरफनमौला खिलाड़ियों के रहते हुए वह न्यूजीलैंड के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है। बल्लेबाज़ी में डेविड वार्नर और कप्तान स्टीवन स्मिथ टीम की धुरी हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया को ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन में से किसी एक को चुनने की दुविधा हो सकती है।

बहरहाल, आस्ट्रेलिया तमाम विभाग में बीस दिखने के बावजूद न्यूजीलैंड को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी क्योंकि किवी की बल्लेबाज़ी फॉर्म में है। आखिरी अभ्यास मैच में उसके बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ 357 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया था। अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल, कप्तान केन विलियमसन, टॉम लाथम, रास टेलर के रूप में उसके पास अच्छे बल्लेबाज हैं। वहीं कोरी एंडरसन के रूप में शानदार हरफनमौला खिलाड़ी भी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement