Friday, April 26, 2024
Advertisement

महिला टी20 विश्व कप के लिए ICC मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड 6 भारतीय महिलाओं को मिली जगह

भारत की जीएस लक्ष्मी विश्व कप में पहली भारतीय महिला मैच रैफरी होंगी । लौरेन एजेनबैग, किम काटन, क्लेयर पोलोसाक, सू रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स आठ टीमों के टूर्नामेंट में महिला अंपायर होंगी । 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: February 12, 2020 13:36 IST
ICC, World cup 2020, T20I World Cup, match officials, T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@T20WORLDCUP T20I World Cup

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में आईसीसी अंपायरों की सूची में नितिन मेनन अकेले भारतीय है जबकि मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को जगह मिली है । भारत की जीएस लक्ष्मी विश्व कप में पहली भारतीय महिला मैच रैफरी होंगी । लौरेन एजेनबैग, किम काटन, क्लेयर पोलोसाक, सू रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स आठ टीमों के टूर्नामेंट में महिला अंपायर होंगी । 

विलियम्स और शॉन जार्ज 21 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में अंपायरिंग करेंगे । वह हाल ही में पुरूषों के अंतरराष्ट्रीय मैच में तीसरे अंपायर की भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय महिला बनी है । पिछले साल पुरूषों के वनडे मैच में पहली महिला बंपायर बनी पोलोसाक और मेनन पूर्व चैम्पियन वेस्टइंडीज और पहली बार खेल रहे थाईलैंड के बीच 22 फरवरी को होने वाले मैच में अंपायर होंगी । 

लक्ष्मी इस मैच में रैफरी होंगी जो दो महीने पहले पुरूषों के वनडे में पहली महिला मैच रैफरी बनी थी । आईसीसी अंपायरों और रैफरियों के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा ,‘‘ एक ही टूर्नामेंट में इतने सारे महिला मैच अधिकारी पहली बार है । यह उनकी मेहनत और लगन का नतीजा है कि वे इस स्तर तक पहुंची।’’ 

टूर्नामेंट में आईसीसी मैच रैफरियों की पैनल के सदस्य क्रिस ब्रॉड सबसे सीनियर मैच अधिकारी होंगे । अन्य अंपायरों में ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, अहसान रजा, लैंगटोन रूसेरे और एलेक्स वार्फ शामिल है । 

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिये मैच अधिकारियों की सूची : 

मैच रैफरी : स्टीव बर्नार्ड, क्रिस ब्राड और जीएस लक्ष्मी 

अंपायर : लौरेन एजेनबैग, ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, किम काटन, शॉन जार्ज, नितिन मेनन, क्लेयर पोलोसाक, अहसान रजा, सू रेडफर्न, लैंगटन रूसेरे, एलेक्स वार्फ, जैकलीन विलियम्स ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement