Friday, March 29, 2024
Advertisement

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान, छिन गया नंबर एक का ताज

न्यूजीलैंड के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी के ताजा वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से खिसकर अब दूसरे स्थान पर आ गए गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 12, 2020 14:59 IST
ICC ODI Rankings,Jasprit Bumrah,Bumrah,ODI Rankings,India vs New Zealand,India New Zealand,IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian cricket team

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खत्म होने के साथ ही आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारतीय टीम को वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण टीम के खिलाड़ियों की रैंकिंग में बड़ा बदलाव आया है। वहीं साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गया वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटा था।

वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली का न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। वह तीन वनडे मैचों में सिर्फ 75 रन ही बना पाए, जिसकी वजह से उन्हें 17 रेटिंग का नुकसान हुआ है। वहीं रोहित शर्मा सीरीज से बाहर हो गए थे जिसकी वजह उन्हें 14 रेटिंग का नुकसान हुआ है। हालांकि इसके बावजूद दोनों ही खिलाड़ी टॉप -2 में बने हुए हैं।

वहीं किवी बल्लेबाज रॉस टेलर को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। 

इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में शतक लगाने वाले क्विटन डीकॉक को भी फायदा मिला है और वह अब 7वें स्थान पर आ गए जबकि फाफ डुप्लेसी 5वें और ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर छठे स्थान पर काबिज हैं।

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह को एक भी विकेट नहीं मिला था जिसकी वजह से उनका नंबर एक ताज छिन गया। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (727 रेटिंग) बुमराह को पीछे छोड़ते हुए अब पहले स्थान पर आ गए हैं। सीरीज शुरु होने से पहले बुमराह की रेटिंग 764 थी लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद घटकर अब 719 हो गई है।  

इसके अलावा ऑलराउंडरों की रैंकिंग में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले स्थान पर बरकरार हैं। वहीं दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स काबिज हैं जबकि तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के कॉलिन डी ग्रैंडहोम हैं।

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा को तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह 10वें स्थान से 7वें पर आ गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement